चैक बाउंस मामले में अल्‍का कौशल को दो साल की सजा

0
272

मुम्‍बई। संगरूर की एक अदालत ने चैक बाउंस मामले में अहम फैसला सुनाते हुए फिल्‍म और टेलीविजन अभिनेत्री अलका कौशल और उनकी मां सुशीला बडोला को दो दो साल की सजा सुनाई है। अदालत ने दोनों को जेल में भेज दिया है।

Instagram

जानकारी के मुताबिक अभिनेत्री अलका कौशल ने पंजाब स्‍थित संगरूर के गांव लंगड़िया में फूलों का कारोबार करने वाले अवतार सिंह ढींढसा नामक एक व्‍यक्‍ति से धारावाहिक बनाने के लिए 50 लाख रुपये दोस्‍ताना ऋण के रूप में लिए थे।

इसके बदले में अलका कौशल ने अपने और मां सुशीला बडोला के संयुक्‍त खाते से 25-25 लाख रुपये के चेक अवतार सिंह ढींढसा को जारी किए थे, जो बाद में बाउंस हो गए। इसके बाद अवतार सिंह ढींढसा ने मलेरकोटला जुडिशल मजिस्ट्रेट के सामने अपनी शिकायत दर्ज करवायी।

इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 2015 में संबंधित अदालत ने अलका कौशल और उनकी मां सुशीला बडोला को दो दो साल की सजा और चैक बाउंस की डबल रकम मुआवजे के रूप में देने का आदेश सुनाया। इस आदेश के खिलाफ अलका कौशल और सुशीला बडोला ने संगरूर की सैशन अदालत में दो दो याचिकाएं दायर की।

इस मामले में पिछले सप्‍ताह सुनवाई करते हुए संगरूर सैशन अदालत ने अलका कौशल और सुशीला बडोला की सभी याचिकाएं अस्‍वीकार कर दी और निचली अदालत का फैसला बरकरार रखते हुए दोनों को संगरूर जेल में भेज दिया।

गौरतलब है कि अलका कौशल कुमकुम, कुबूल है, नया दौर, अकबर द ग्रेट और इंडिया मोस्ट वांटेड जैसे कई शो कर चुकी हैं। अलका कौशल ने टेलीविजन शो के अलावा धर्मसंकट, बजरंगी भाईजान और क्वीन जैसी फिल्‍मों में भी काम किया है।

More News