क्‍या इस फिल्‍मी सितारे के कारण अविवाहित रह गईं तब्‍बू?

0
291

मुम्‍बई। पहला पहला प्‍यार से बातौर अभिनेत्री कैरियर शुरू करने वाली तब्‍बू ने अजय देवगन के साथ विजय पथ से ऐसी एंट्री मारी कि देखने वाले देखते रह गए। कई पुरस्‍कार जीत चुकीं तब्‍बू आज भी अभिनय की दुनिया में सक्रिय हैं। बड़े पर्दे पर हवा से रोमांस कर चुकीं अभिनेत्री तब्‍बू का असल जीवन में रोमांस का कोना सूखा रह गया।

ऐसा नहीं कि तब्‍बू के मन की जमीं पर इश्‍क के फूल खिले नहीं। तब्‍बू को भी किसी से प्‍यार था, लेकिन यह प्‍यार संपूर्ण न हो सका। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार तब्‍बू कथित तौर पर अभिनेता नागार्जुन के प्‍यार में पागल थी। इतना ही नहीं, इसके कारण तब्‍बू ने मुम्‍बई में रहने की बजाय हैदराबाद में रहना पसंद किया।

tabu-actoress-001

हालांकि, एक अन्‍य इंटरव्‍यू में तब्‍बू ने अपने अविवाहित जीवन के बारे में बातचीत करते हुए कहा था कि वह अकेली रहती हैं। उनका एकांकी जीवन लोगों के लिए रहस्‍य बना हुआ है। यदि वे किसी के प्रेम में होती या शादी कर लेती तो भी उनका जीवन ऐसा ही रहने वाला था। अभिनेत्री ने कहा कि उनके जीवन को कितना भी खोद लो, कुछ नहीं मिलेगा।

गौरतलब है कि तबस्‍सुम फातिमा हाशमी 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में आ गईं थीं और तब्‍बू बनकर लोगों के दिलों में बस गईं। तब्‍बू ने अपने फिल्‍मी कैरियर में बहुत कम फिल्‍में की हैं, लेकिन उनका घर पुरस्‍कारों से भरा हुआ है।

तब्‍बू के माता पिता जमाल हाशमी और रिजवाना जल्‍द ही अलग हो गए थे। तब्‍बू की मां स्‍कूल टीचर थीं। हिन्‍दी उर्दू, तेलुगू और इंग्‍लिश की जानकार तब्‍बू शबाना आजमी, बाबा आजमी की रिश्‍तेदार हैं। और अभिनेत्री फराह नाज की छोटी बहन हैं।