25 अगस्‍त से बैक 2 बैक 3 बड़ी फिल्‍में

0
247

जनवरी से जुलाई तक सिने दर्शक बड़े बैनर की फिल्‍मों की राह ताकते रहते हैं। मगर, अफसोस के उनको इंतजार के सिवाय कुछ नहीं मिलता। मगर, जुलाई के बाद बड़े बैनर सक्रिय होने लगते हैं। एक के बाद एक बड़ी फिल्‍म उतारने लगते हैं। अब दर्शक बेचारे एक नई दुविधा में फंस जाते हैं, किसको देखें और किसको न देखें।

जी हां, 25 अगस्‍त से एक के बाद एक 3 बड़ी फिल्‍में रिलीज होने जा रही हैं, जिनमें सिर्फ एक सप्‍ताह का अंतराल होगा। चलो सबसे बात करते हैं बागी अभिनेता टाइगर श्रॉफ की ए फ्लाइंग जट्ट की, जिसका निर्माण एकता कपूर का प्रोडक्‍शन हाउस कर रहा है। इस फिल्‍म का निर्देशन रेमो डिसूजा कर रहे हैं, जो एक के बाद एक सुपरहिट फिल्‍में दे चुके हैं। यदि टाइगर श्रॉफ का फैन्‍सफोलियो सोनाक्षी सिन्‍हा से बड़ा हुआ तो बॉक्‍स ऑफिस पर टाइगर श्रॉफ छा जाएंगे।

Flying Jatt

नहीं तो, 2 सितंबर को सोनाक्षी सिन्‍हा बड़े पर्दे पर अकीरा के रूप में उतरेंगी, जिसमें सोनाक्षी का दबंग अवतार देखने को मिलेगा। फिल्‍म का निर्देशन एआर मुरुगदास कर रहे हैं, जो गजनी, हॉलीडे ए सोल्‍जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी जैसी एक के बाद एक हिट दे चुके हैं। सोनाक्षी सिन्‍हा लीड रोल में हैं और लंबे समय बाद खिड़की पर आ रही हैं। फिल्‍म का ट्रेलर काफी बेहतरीन है। हालांकि, ट्रेलर के बाद लड़कियों में सोनाक्षी सिन्‍हा की अकीरा देखने की दिलचस्‍पी आम देखी जा रही है। ऐसे में टाइगर श्रॉफ को ऐसे फैन्‍स से उम्‍मीद नहीं करनी चाहिए, जो अकीरा देखने के लिए उतावली लड़की का ब्‍यॉयफ्रेंड है। आखिर मामला दिल का है।

akira poster 001

ठीक इसके अगले हफ्ते 9 सितंबर को बार बार देखो से कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्‍होत्रा बॉक्‍स ऑफिस संभाल लेंगे। करण जौहर और रितेश सिधवानी ने मिलकर बार बार देखो का निर्माण किया है जबकि फिल्‍म का निर्देशन नित्‍या मेहरा ने किया है। फिल्‍म के गाने हिट हो चुके हैं। कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की जोड़ी बेहद सेक्‍सी लग रही है। फिल्‍म प्रचार की रणनीति कुछ नई थी, लेकिन मराठी फिल्‍म सैराट से प्रेरित थी। जी हां, पहले गीत रिलीज किए गए, और बाद में फिल्‍म का ट्रेलर।

Baar Baar Dekho trailer

अब 21 दिनों के अंदर तीन फिल्‍में लगातार सिनेमे में जाकर देखने की हिम्‍मत तो किसी आम नागरिक में नहीं होगी। ऐसे में एक फिल्‍म को बॉक्‍स ऑफिस पर देखने का साहस करेगा, बाकी के लिए प्रायरेसी या टेलीविजन पर आने का इंतजार करेगा। ऐसे में पूरा मामला फैन्‍सफोलियो और फिल्‍म के प्रचार पर निर्भर करता है। जिस फिल्‍म का प्रचार, ट्रेलर और कलाकार का फैन्‍सफोलियो अच्‍छा हुआ, वो फिल्‍म आगे पीछे रिलीज होने वाली फिल्‍मों को प्रभावित करेगी।

पिछले सप्‍ताह रिलीज हुई हैप्‍पी भाग जाएगी अच्‍छी समीक्षा और अच्‍छी फिल्‍म होने के बावजूद भी 20 करोड़ से अधिक का व्‍यवसाय करने में बामुश्‍किल कामयाब होगी, क्‍योंकि कुछ लोगों ने ए फ्लाइंग जट्ट, अकीरा या बार बार देखो को देखने का मन जो बना लिया होगा। आख़िर बात बजट की है। और इस फिल्‍म को बॉक्‍स ऑफिस पर सिर्फ 6 दिन मिले। इतना ही नहीं, अक्षय कुमार की रुस्‍तम ने भी दूसरे सप्‍ताह जबरदस्‍त पकड़ बनाए रखते हुए हैप्‍पी भाग जाएगी का व्‍यवसाय प्रभावित किया।

pink movie

चलते चलते, 9 सितंबर को सोहेल ख़ान की फ्रीकी अली भी रिलीज होने जा रही है, जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दिकी मुख्‍य भूमिका निभाते नजर आएंगे। इसके पश्‍चात पिंक और राज रीबूट लाइन में हैं, जो 16 सितंबर को रिलीज होंगी।

हालांकि, इन फिल्‍मों का प्रचार प्रसार उस स्‍तर पर नहीं हुआ, जिस स्‍तर का उपरोक्‍त फिल्‍मों का रहा है या उनके प्रति उत्‍सुकता रहती है। पिंक अमिताभ बच्‍चन और तापसी पन्‍नू अभिनीत फिल्‍म है और राज रीबूट राज सीरीज की फिल्‍म है।