कपिल शर्मा! पहले जैसी बात कहां

0
49

कपिल शर्मा ने अपने नए शो द कपिल शर्मा शो का प्रचार प्रसार इस तरह किया, जैसे किसी बड़ी फिल्‍म का प्रचार किया जाता है। हालांकि, कपिल शर्मा के शो में बड़ी बड़ी फिल्‍मों के एक्‍टर खुद अपनी फिल्‍म का प्रचार करने आते हैं।

kapil sharma team
कपिल शर्मा के नए शो द कपिल शर्मा शो में पहले जैसी बात नहीं है। और दिलचस्‍प बात तो यह है कि शो का नाम कपिल शर्मा है, मगर पूरा दारोमदार सुनील ग्रोवर के कंधों पर है। कपिल शर्मा तो केवल मेजबान बनकर रह गए हैं। सबसे बुरी बात तो यह है कि कपिल शर्मा का शो दो अर्थी चुटकलों के बल पर बढ़ने की कोशिश कर रहा है।

पिछले एपिसोड में अक्षय कुमार ने कपिल शर्मा को टांग लिया था। कपिल शर्मा ने कहा, आप फिल्‍मों में आने से पहले रेल गाड़ी के आगे लालटेन लेकर भागते थे, बस फिर क्‍या था, अक्षय कुमार ने ऐसी टांग खिंचाई की कि कपिल शर्मा के पास कहने को कुछ बचा नहीं।

Kapil Sharma Mom
कपिल शर्मा की टीम पूरी कोशिश कर रही है कि दर्शक टिके रहें, मगर रिपोर्टों पर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि द कपिल शर्मा की टीआरपी गिरती जा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कपिल शर्मा के शो की टीआरपी शुरूआत में 2.9 थी, जो गिरकर अब 1.9 तक आ गई है।

इतना ही नहीं, कुछ जानकारों का मानना है कि कपिल शर्मा के नए शो की टीआरपी और गिरने की संभावना है और सोनी टीवी प्रबंधन इसको लेकर चिंतित भी है। कुछ मीडिया रिपोर्टों में टीवी प्रबंधन और कपिल शर्मा की टीम के बीच तनातनी का माहौल होने के दावे तक किए हैं।

kapil sharma

इस बात में कोई दो राय नहीं कि कपिल शर्मा पहले जैसी बात नहीं बना पा रहे। बड़ी बड़ी हस्‍तियों को प्रोग्राम में शुमार किया जा रहा है। यह एक अच्‍छी बात है, लेकिन यह उस बात को किल करती है, जिसके लिए कपिल शर्मा एंड टीम जानी जाती है यानी कि कॉमेडी।

पहला पूरा शो शाह रुख़ ख़ान खा गए, उसके बाद ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन, सायना नेहवाल, और अक्षय कुमार सहित हाउसफुल की टीम खा गई। हालांकि, होना ऐसा चाहिए कि यह सितारे पांच दस मिनट के लिए आएं और चलें जाएं, लेकिन अफसोस के कपिल शर्मा को अपना शो बचाए रखने के लिए इनको लंबे समय तक स्‍क्रीन पर रखना पड़ रहा है।

akshay kumar on kapilsharma

कपिल शर्मा के शो का विरोध उनके ग्रह नगर में हो गया, क्‍योंकि शो में नर्स का मजाक उड़ाया जाता है। हालांकि, यह विरोध सही नहीं, क्‍योंकि कोई किरदार बनाना पड़ेगा, और जो भी किरदार बनेगा, किसी न किसी पेशे, समाज से तालुक रखेगा, अब कपिल शर्मा अपने शो पर चिड़ियाघर या जंगल तो बनाने से रहे, जिसमें शेर, भालू, चीते, हिरण हों।

कपिल शर्मा को संभलने की जरूरत है। अपने आने वाले प्रोग्रामों का संचालन पुराने प्रोग्रामों की समीक्षा के बाद करना चाहिए, ताकि गिरती हुई टीआरपी थम जाए, और कपिल शर्मा की टौहर बनी रहे।

-नील महादेव