13 साल बाद फिल्‍म लेखक अपूर्व असरानी ने समलैंगिक रिश्‍ते से उठाया पर्दा

0
387

राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार विजेता अपूर्व असरानी ने खरीदा अपना घर

हंसल मेहता द्वारा निर्देशित और समलैंगिक रिश्‍ते पर आधारित फिल्‍म अलीगढ़ के लेखक अपूर्व असरानी ने 13 साल तक अपने समलैंगिक रिश्‍ते को छुपाने के बाद अब जाकर जगजाहिर कर दिया है। बीते दिनों अपूर्व असरानी ने अपने रिश्‍ते को लेकर सोशल मीडिया अकाउंट पर घोषणा की।

अपूर्व असरानी ने सोशल मीडिया खाते पर अपने पार्टनर सिद्धांत के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ’13 साल तक हमने हम कजिन होने का अभिनय किया, ताकि हम एक साथ किराए के मकान में साथ रह सकें। हम से कहा गया था कि पर्दे गिराकर रखना ताकि पड़ोसियों को पता ना चले कि तुम क्या हो। हाल ही में हमने अपना घर खरीदा है। अब हम खुद पड़ोसियों को बताते हैं कि हम पार्टनर्स हैं। ये समय है LGBTQ परिवारों को को भी सामान्य तरीके से अपनाया जाए।’

https://twitter.com/Apurvasrani/status/1266374802631086083

राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित फिल्‍म लेखक अपूर्व असरानी ने अलीगढ़ के अलावा सत्या, शाहिद और जोया अख्तर की वेब सीरीज मेड इन हेवन की एडटिंग का जिम्‍मा संभाल चुके हैं। अपूर्व असरानी का जन्‍म बैंगलुरु में हुआ और गोवा के रहने वाले हैं और मुम्‍बई के वातावरण में पले बढ़े हैं। सनहिल सिप्‍पी की फिल्‍म स्निप! के लिए अपूर्व असरानी को बेस्‍ट एडटिंग के लिए राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार मिला था।

वहीं, अपूर्व असरानी का पार्टनर सिद्धांत उर्फ Sid Pil पेशे से म्‍यूजिक क्‍युरेटर और लेखक है। बाइटडांस कंपनी के साथ काम कर रहे हैं।