एक फिल्‍म 120 करोड़ मेहनताना, क्‍या अक्षय कुमार की सोची समझी गेम है?

0
358

चर्चा है कि‍ अक्षय कुमार ने अपनी अगली फिल्‍म करने के लिए 120 करोड़ रुपये की मांग की है। कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार ने आनंद एल राय प्रस्‍तावित फिल्‍म के लिए इतना मेहनताना मांगा है, जिसमें धनुष और सारा अली खान नजर आएंगे। बता दें कि इस फिल्‍म के लिए जीरो निर्देशक आनंद एल राय अक्षय कुमार से कई अन्‍य बड़े सितारों को अप्रोच कर चुके हैं।

गौरतलब है कि बीते साल अक्षय कुमार की चार फिल्‍मों ने 700 करोड़ से अधिक रुपये का बिजनस करके अक्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार से बॉक्‍स ऑफिस कुमार बना दिया है। पिछले साल अक्षय कुमार की प्रत्‍येक फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर लगभग 100 से करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया है।

साधारणत: अक्षय कुमार की फ्लॉप फिल्‍म भी बॉक्‍स ऑफिस पर 60 से 70 करोड़ रुपये का करोबार सरलता से कर लेती है। पिछले साल के अंतिम सप्‍ताह में रिलीज हुई गुड न्‍यूज ने बॉक्‍स ऑफिस पर 200 करोड़ से अधिक का कारोबार किया। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो ऐसे में अक्षय कुमार की टीम का मानना है कि अक्षय कुमार के स्‍टारडम का ज्‍यादा से ज्‍यादा फायदा लिया जाए।

हालांकि, जानकारों का कहना है कि अक्षय कुमार के पास इस समय फिल्‍मों की कोई कमी नहीं, सच तो यह है कि अक्षय कुमार के पास अभी नई फिल्‍मों की पटकथा सुनने की भी फुर्सत नहीं। इस समय अक्षय कुमार की तीन फिल्‍में सूर्यवंशी, पृथ्‍वीराज और लक्ष्‍मी बॉम्‍ब लाइन में हैं। इन तीनों फिल्‍मों से अक्षय कुमार को ही नहीं बल्कि सिने जगत को भी काफी बड़े कारोबार की उम्‍मीद है।

जानकारों के मुताबिक इसमें कोई शक नहीं कि इस समय बॉक्‍स ऑफिस पर अक्षय कुमार का सिक्‍का चल रहा है। इसलिए हर निर्माता निर्देशक अक्षय कुमार पर दांव लगाना चाहता है। एक तरफ यह अच्छी बात है, तो दूसरी तरफ इसके नुकसान भी हैं। इस व्‍यस्‍त समय में अक्षय कुमार हर किसी को समय नहीं दे सकता, और सीधे तौर पर इंकार करके अभिमानी की छव‍ि भी नहीं बनाना चाहेगा।

हो सकता है कि निर्माता निर्देशकों की चहल पहल को सीमित करने के लिए अक्षय कुमार की प्रबंधन टीम ने यह ट्रिक चली हो क्‍योंकि इतनी मोटी रकम सुनकर बहुत सारे निर्माता निर्देशक अक्षय कुमार का समय व्‍यर्थ करने उनके दरवाजे पर नहीं जाएंगे।