खुलासा : क्‍यों लेनी पड़ी थी सिने खिलाड़ी अक्षय कुमार को कनाडा की नागरिकता?

0
569

देशहित और जन कल्‍याण के कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेने वाले फिल्‍म स्‍टार अक्षय कुमार को कनाडा की नागरिकता कारण हमेशा किरकिरी का सामना करना पड़ता है।

लेकिन, हाल ही में अक्षय कुमार ने एक समारोह के दौरान एक नामवर मीडिया हाउस से बातचीत करते हुए कनाडा की नागरिकता को लेकर अपना पक्ष रखा।

इस मौके पर अक्षय कुमार ने खुलासा कि उन्‍होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए निवेदन पत्र दाखिल कर दिया है और वह जल्‍द कनाडा की नागरिकता छोड़ रहे हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स के कार्यक्रम में मौजूद सिने खिलाड़ी अक्षय कुमार से जब उपरोक्‍त घटनाक्रम के बारे में पूछा गया तो अक्षय कुमार ने खुलासा करते हुए कहा, ‘मेरी लगातार 14 फिल्में फ्लॉप हो चुकी थी। ऐसे में इंडस्ट्री से बाहर जाने की तैयारी में था। मेरे कनाडा वासी दोस्त के कहने पर मैंने कनाडा जाने की सोची। मगर, किस्मत से मेरी 15वीं फिल्म बॉक्‍स ऑफिस पर चल गई और इसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। तब से मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है।’

साथ ही अक्षय कुमार ने कहा, ‘मुझे तकलीफ होती है, जब लोग मेरे पर शक करते हैं। ऐसे में मैं बता दूं कि मैंने अब अपना पासपोर्ट बदलने के बारे में सोच लिया है और मैंने भारतीय पासपोर्ट के लिए अप्लाई भी कर दिया है।’

यदि अक्षय कुमार कैरियर फ्रंट की बात करें, जो 27 दिसंबर 2019 को अक्षय कुमार की गुड न्‍यूज रिलीज होने जा रही है और उसके बाद अगले साल ईद पर सूर्यवंशी रिलीज होगी। इसके अलावा अक्षय कुमार बतौर निर्माता दुर्गावती नामक फिल्‍म बनाने जा रहे हैं।