Web Series Review : आउट ऑफ लव

0
201

डॉक्‍टर मीरा कूनूर स्थित अस्‍पताल में कार्यरत है। मीरा ईमानदार डॉक्‍टर होने के साथ साथ वफादार पत्‍नी भी है। मीरा के साथ घर पर उसकी सास, उसका बेटा और पति आकाश रहते हैं। मीरा अपने आपको तब तक एक खुशनुमा परिवार का हिस्‍सा महसूस करती है, जब तक उसके हाथ में पति का मफलर और उसमें उलझा एक महिला का बाल उसके हाथ नहीं लगता।

मफलर में उलझा हुआ बाल मीरा के दिमाग को शक की दुनिया में उलझा देता है। मीरा न चाहते हुए भी दिमाग के पीछे लगकर अपने पति के मोबाइल से लेकर ऑफिस तक को छान मारती है, ताकि उसका शक खत्‍म हो सके। इतना ही नहीं, खुद पति का पीछा करने लगती है। अपने पास आने वाली बीमार युवती को भी पति की जासूसी पर लगा देती है।

कभी कभी मीरा बिलकुल केवल शकी और सनकी महिला लगती है, तो कभी कभी बिलकुल सच्‍ची। देर सबेर मीरा के सामने उसके पति का सच आ जाता है और मीरा अपने पति से अलग होने की ठान लेती है।

लेकिन, इस दौरान मीरा को पता चलता है कि उसके पति से दूसरी युवती को बच्‍चा होने वाला है। उनकी वित्‍तीय स्थि‍ति उसके पति के एक प्रोजेक्‍ट में सारे पैसे लगा देने से खस्‍ता हो चुकी है और यदि फाइनेंसर हाथ खींच लें तो उसका परिवार रोड़ पर आ सकता है। पति के अफेयर के कारण अपसेट मीरा अपने अस्‍पताल को भी अपसेट कर देती है, जिसके कारण अस्‍पताल से भी मीरा को निलंबित कर दिया जाता है।

पति की बेवफाई और घर की तंगहाली मीरा को बड़ी मुश्किल में लाकर खड़ा कर देते हैं। मीरा को सब पता है, लेकिन, उसके पति को पता नहीं कि मीरा को सब पता है। मीरा कभी अपने पति को एक और चांस देने के बारे में सोचती है, तो कभी ऐसे लोगों से दूर कहीं लापता होने के बारे में। मीरा उलझनों के चक्रव्‍यू में बुरी तरह फंस जाती है। क्‍या मीरा अपने पति की बेवफाई को नजरअंदाज करके उसके साथ जीवन गुजरेगी या खुदकुशी कर लेगी या डिवॉर्स लेकर एक नया जीवन शुरू करेगी? ऐसे में तमाम सवालों के जवाब आउट ऑफ लव वेब सीरीज दे सकती है।

रसिका दुग्‍गल ने मीरा के किरदार को शानदार तरीके से अदा किया है। रसिका दुग्‍गल ने उस महिला के किरदार को अपने हावभावों से खूबसूरती के साथ बयान किया है, जो पतिव्रता हैं। जिनकी दुनिया उनके पति से शुरू होकर उनके पति तक सीमित होती है, लेकिन, पति उनके साथ ईमानदार नहीं है। पुरब कोहली एक अद्भुत अभिनेता हैं, उन्‍होंने आउट ऑफ लव में भी साबित कर दिया। मीनाक्षी चौधरी ने आलिया के किरदार को बेहतरीन तरीके से निभाया है। हर्ष छाया की भूमिका अधिक लंबी नहीं, लेकिन, हाजिरी लगाने में सफल हुए। वेब सीरीज के अन्‍य कलाकारों ने भी बेहतरीन काम किया है।

बीबीसी वन प्रोडक्‍शन हाउस की टीवी सीरीज डॉक्‍टर फॉस्‍टर को हिन्‍दी में उतारने का काम सुयश त्र‍िवेदी और अभिरुचि चंद ने किया है। पांच एपिसोड वाली इस वेब सीरीज का निर्देशन फिल्‍म निर्देशक तिग्‍मांशु धुलिया और एजाज खान ने किया है। दोनों का काम सराहनीय है। वेब सीरीज शुरू से अंत तक बांधे रखती है और वेब सीरीज का अंत काफी चौंकाने वाला है।

आउट ऑफ लव में रोमांस भरे सीन हैं, जो ज्‍यादा असहज फील नहीं करवाते, दूसरे शब्‍दों में कहें तो उतने ही हैं, जितने हिंदी फिल्‍मों में डाले जाते हैं। यहां अन्‍य वेब सीरीजों की तरह केवल जिस्‍मानी संबंधों को दिखाकर कहानी बेचने की कोशिश नहीं की गई।