यशराज फिल्‍म्‍स पर लगे 100 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप

0
79

फिल्‍म वॉर से मालामाल हुए जा रहे फिल्‍म प्रोडक्‍शन हाउस यशराज फिल्‍म्‍स के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की ठगी मारने का मामला सामने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार संगीत जगत से जुड़े एक संगठन इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी (आईपीआरएस) ने यशराज फिल्म्स पर अनैतिक तरीकों से आईपीआरएस सदस्यों की संगीत रॉयल्टी से करीब 100 करोड़ रुपए हड़प लेने का आरोप लगाया है।

इस संगठन ने अपनी पुलिस शिकायत में दावा किया है कि आदित्‍य चोपड़ा और उदय चोपड़ा के फिल्‍म प्रोडक्‍शन हाउस यशराज फिल्म्स ने कलाकारों पर दबाव बनाकर उनसे दस्तखत लिए और कंपनियों, रेडियो स्टेशनों और संगीत स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म से रॉयल्टी एकत्र करने पर रोक लगा दी।

यदि आईपीआरएस की बात मानें तो यशराज फिल्म्‍स ने 100 करोड़ से अधिक रकम का गबन किया है। संगठन का कहना है कि ऐसा करने वाला केवल एक ही प्रोडक्‍शन हाउस नहीं बल्कि और भी हैं, जिनके खिलाफ जल्‍द ही ऐसे एक्‍शन लिए जाएंगे।

संगठन की ओर से दर्ज करवायी एफआईआर में यशराज फिल्म्स के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा और यशराज चोपड़ा के छोटे बेटे उदय चोपड़ा का नाम भी शामिल है। हालांकि, इस मामले में यशराज फिल्‍म्‍स की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। गौरतलब है कि नियमों के अनुसार कथित तौर पर कोई भी प्रोडक्‍शन हाउस ऐसा नहीं कर सकता क्‍योंकि संगीत रॉयल्‍टी से जुड़े अधिकार संगठन के पास हैं।