मुझे अजय देवगन के साथ अपनी डेब्यू फिल्म करने की खुशी है और अब नेटफ्लिक्स और रेड चिलीज के साथ वेब स्पेस में प्रवेश एक और अद्भुत अनुभव है – अमित बिमारोट

0
309

अजय देवगन के साथ फिल्‍म रेड से धमाकेदार फिल्‍म डेब्‍यु करने वाले अमित बिमारोट हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इमरान हाशमी अभिनीत वेब सीरीज बार्ड ऑफ ब्‍लड में अहम किरदार निभा रहे हैं।

अभिनेता अमित बिमारोट FTII ग्रेजुएट हैं, जो सिल्वर स्क्रीन का हिस्सा बनने के लिए मुंबई आए थे,  उन्होंने अजय देवगन के साथ मूवी रेड में अपना डेब्यू किया है और इमरान हाशमी के साथ लेटेस्ट रिलीज़ वेब सीरीज बार्ड ऑफ़ ब्लड में एजेंट निहार के किरदार में नजर आ रहे हैं।

एजेंट निहार का कैरेक्टर टेक जीनियस है, जिसके चित्र में सारा जादू है। यदि किसी ने वेब सीरीज देखी हो तो, वह समझ सकता है कि निहार एक ऐसा इंसान है जो हमेशा मदद के लिए तैयार रहता है। ईशा (सोभिता धुलिपाला) उसे मदद के लिए बुला रही हो या कबीर (इमरान हाशमी) उसे कह रहा हो, “निखर उठो, हमें तुम्हारी जरूरत है”।

रेड स्‍टार अमित बिमारोट भले ही बैक टू बैक बार्ड ऑफ ब्लड से लेकर अपकमिंग फिल्‍म मेड इन चाइना के साथ व्यस्त रहे हों, लेकिन अमित बिमारोट का मानना है, ‘यदि कुछ सालों तक आप अपने हुनर को तराशने में ईमानदारी से जुट जाते हैं, और अच्‍छे काम को चुनते हैं, तो आगे चलकर इसके सकारात्‍मक नतीजे मिलते हैं, जो आपके लिए काम करते हैं।‘

अमित ने इमरान हाशमी, जो इस बार वेब सीरीज के साथ कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे हैं, और राजकुमार राव, जो अमित की तरह एफटीआईआई ग्रेजुएट हैं, के साथ काम करने के अपने अनुभव को शेयर करते हुए कहा, “मैंने कभी भी इमरान हाशमी के साथ इस तरह की स्क्रिप्ट पर काम करने के बारे में नहीं सोचा था क्योंकि मैं उनके गीतों को सुनकर बड़ा हुआ हूं। उनको एक्‍शन अंदाज में देखना अद्भुत है। इमरान हाशमी हर किसी को सहज महसूस करवाते हैं। और दूसरी ओर, राजकुमार राव भी कार्य करते हुए अपने काम, सेट और अपने आस पास के लिए बहुत सम्‍मान रखते हैं। उनकी काम को लेकर नैतिकता और ईमानदारी अद्भुत है। हम एक ही फिल्म स्कूल से आए थे, और अपने करियर के इस अद्भुत पड़ाव पर भी राजकुमार उन सभी सिद्धांतों की नैतिकता से पालन करते हैं, जिससे आप कार्य में कुशल होते हैं। राजकुमार प्रेरणादायक हैं।”

वेब सीरीज के सीजन 1 में अपने किरदार से खुश अमित कहते हैं, ‘मैं खुश हूं कि दर्शकों ने किरदार को पसंद किया और वेब सीरीज को अच्‍छी प्रतिक्रिया दी।‘

अमित आगे कहते हैं, “सुपर स्‍टार अजय देवगन के साथ मेरी फिल्म डेब्यू करना और अब नेटफ्लिक्स और रेड चिलीज़ के साथ वेब स्पेस में प्रवेश करना अपने आप में अद्भुत अनुभव है।”

गौरतलब है कि शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित वेब सीरीज बार्ड ऑफ ब्लड, जो भारतीय काल्पनिक स्पाई थ्रिलर सीरीज़ है, नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है।

दिलचस्‍प बात तो यह है कि इस वेब सीरीज का पहला एपिसोड नेटफ्लिक्स पर बिना किसी सदस्‍यता के देखा जा सकता है।