Movie Review : टाइगर श्रॉफ की स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2

0
428

बड़ा सा कॉलेज कैंपस, अमीर बाप की औलादों की धौंस, मध्यवर्गीय परिवार में जन्में हीरो की एंट्री और रस्टकेशन, प्यार में धोखा, मौके पर चौका, धोखे और हार के बाद जीत का मजा। यह सब कुछ स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में देखने को मिलता है।

रोहन का जन्म मध्यवर्गीय परिवार में हुआ है। रोहन की बचपन की दोस्त और प्रेमिका मृदला को मदर टैरेसा कॉलेज में दाखिला मिल जाता है। रोहन भी इसी कॉलेज में दाखिला पाने के लिए हाथ पैर मारता रहता है। अचानक रोहन को मदर टैरेसा कॉलेज में दाखिला मिल जाता है। यहां रोहन अपनी प्रेमिका मृदला से मिलता है, जो अब उसे अधिक भाव नहीं देती। मगर, रोहन मृदला को उसकी नजरअंदाजी के बावजूद भी बेहद प्यार करता है।

इसी कॉलेज में रोहन की मुलाकात श्रेया से होती है। श्रेया और रोहन के बीच पहले ही दिन से टश्न रहता है। दोनों के बीच दिनोंदिन खाई बढ़ने लगती है। इस बीच मृदला को श्रेया के भाई और कॉलेज के सुपरस्टार मानव से प्यार हो जाता है।

अचानक, रोहन एक दिन मानव और मृदला की मुलाकात देख लेता है। रोहन, मानव से झगड़ा कर लेता है और उसको कॉलेज से निकाल दिया जाता है। लेकिन, रोहन के दिल में मृदला के लिए प्यार कम नहीं होता।

जहां एक तरफ मानव और रोहन के बीच कड़वाहट बढ़ने लगती है। वहीं, रोहन और श्रेया के रिश्ते अच्छे होने लगते हैं। अचानक, मृदला को अपनी गलती का एहसास होता है और वो रोहन से मिलकर माफी मांगती है। लेकिन, इस बीच श्रेया रोहन से अपने प्यार का इजहार कर बैठती है।

अब कहानी वहां पहुंच जाती है, जहां रोहन के आगे दो रास्ते हैं। एक रास्ता उसके बचपन के प्यार मृृदला की ओर जाता है और दूसरा रास्ता नयी बनी प्रेमिका श्रेया की ओर। रोहन के कदम किस रास्ते पर जाएंगे? जानने के लिए स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 देखनी होगी।

एक्शन और डांस के मामले में टाइगर श्रॉफ का कोई सानी नहीं और रोहन के किरदार के लिए इन दोनों चीजें आना बेहद जरूरी है। अनन्या पांडे ने श्रेया के किरदार को बड़ी खूबसूरती के साथ निभाया है। उसका चार्मिंग किरदार और चार्मिंग अंदाज दर्शकों को प्रभावित करता है।

तारा सुतारिया ने मृदला के किरदार में जान डालती है। एक उलझी और महत्वाकांक्षी लड़की का किरदार तारा सुतारिया ने दिल से निभाया है। आदित्य सील मानव के किरदार में जंचते हैं। कोच कुलजीत के किरदार में गुल पनाग का सेक्सी अवतार प्रभावित करता है। मनोज पाहवा ने कोच महिपाल के किरदार को बड़ी खूबसूरती से अंजाम दिया है। समीर सोनी प्रिंसिपल गुजराल के किरदार में फिट बैठते हैं।

पुनीत मल्होत्रा के सधे हुए निर्देशन गुर ने टाइगर श्रॉफ का जमकर दोहन करते हुए करण जौहर निर्देशित फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के स्तर को बरकरार रखा गया है। हालांकि, कुछ जगहों पर निर्देशक की चूक साफ नजर आती है। फर्स्ट हाफ में स्क्रीन प्ले और कहानी थोड़ी सी सुस्त है जबकि सैकेंड हाफ में स्क्रीन प्ले चुस्त और रोचकता बनाए रखने का दम भरता है।

फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 का गीत संगीत थोड़ा सा कमजोर है। इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफ़ी धर्मा प्रोडक्शन की हर फिल्म की तरह खूबसूरती भरपूर है। रोमांस, कॉमेडी और एक्शन सीनों पर बेहतरीन काम हुआ है। करण जौहर और उनके निर्देशक जानते हैं कि उनकी इस सीरीज की फिल्म की ऑडियन्स कौन है। इस बात को ध्यान में रखते हुए रोमांस और इश्क मुश्क पर भी जोर दिया गया है।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 करण जौहर प्रोडक्शन की कलंक नहीं है। हां, कमाई के मामले में यह मूवी ऑफ द ईयर बनेगी या नहीं, यह कहना मुश्किल है। लेकिन, फिल्म मनोरंजन की गारंटी पूरी देती है, विशेषकर दूसरे हिस्से में।

चलते चलते : टाइगर श्रॉफ के फैन्स के लिए बहुत कुछ है, विशेषकर जो टाइगर श्रॉफ को एक्शन और डांस करते हुए देखना चाहते हैं।

कुलवंत हैप्पी