श्रीदेवी मौत मामले में नया खुलासा, दिल का दौरा पड़ने से नहीं बल्कि ऐसे हुई मौत

0
239

मुम्बई। अभिनेत्री श्रीदेवी की मेडिकल रिपोर्टों ने उन तमाम दावों को खारिज कर दिया, जिनमें कहा जा रहा था कि 54 वर्षीय अभिनेत्री श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ है।

गल्फन्यूज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन बाथटब में डूबने के कारण हुआ है। फॉरेंसिक जांच के मुताबिक श्रीदेवी के खून में अल्कोहल की मात्रा थी।

दुबई पुलिस ने श्रीदेवी का पोस्टमार्टम करवाने के बाद मामला सरकारी अभियोजक को सौंप दिया, जो इस मामले में आगे की कार्रवाई को अंजाम देंगे। कहा जा रहा है कि इस मामले में गहन जांच की जाएगी और यदि जरूरत हुई तो फिल्म निर्माता बोनी कपूर से भी पूछताछ की जाएगी।

दुबई पुलिस अधिकारियों ने खालीज टाइम्स को बताया कि अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत बेसुध होकर बाथटब में गिरने और डूबने के कारण हुई। इस मामले को आगे की जांच के लिए दुबई सरकारी अभियोजक को भेज दिया गया है।

उधर, गल्फन्यूज डॉट कॉम से बात करते हुए एक मुख्य अभियोजक ने कहा, ‘ऐसी अकस्मात मौतों के मामलों में, पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच रिपोर्टों के नतीजों को सरकारी अभियोजक के पास भेजा जाता है। मामले से संबंधित न्यायाधिकरण के अभियोजन पक्ष की ओर से कागजों को देखने परखने के बाद अधिकारियों को परिजनों मृतक की लाश सौंपने का आदेश दिया जाता है, जिसके कुछ समय बाद मृतक की लाश परिजनों को सौंपी जाती है।

सूत्रों का कहना है कि बोनी कपूर और उनके परिजनों को आज रात श्रीदेवी की लाश सौंपने में आ सकती है। श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए अनिल अंबानी का एयरक्राफ्ट दुबई के लिए रवाना हो चुका है।

गौरतलब है कि पिछले शनिवार की रात को 11 बजे श्रीदेवी की मौत जुमिराह अमीरात टॉवर्स होटल के कमरा नंबर 2201 में हुई। श्रीदेवी को राशिद अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाया गया, जहां उसको ​मृत घोषित किया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीदेवी और बोनी कपूर मुम्बई रवाना होने से पहले साथ में डिनर के लिए बाहर जाने वाले थे। श्रीदेवी की मौत होने से पहले कथित तौर पर बोनी कपूर और श्रीदेवी के बीच कुछ मिनट लंबी बातचीत हुई थी।

उसके बाद श्रीदेवी बाथरूम में गईं और कुछ समय तक बाहर नहीं आईं तो बोनी कपूर ने श्रीदेवी को आवाज दी। जब सामने से कोई जवाब नहीं आया तो बोनी कपूर अंदर गए और देखा कि श्रीदेवी बेसुध बाथटब में गिरी पड़ी हैं।

बोनी कपूर ने श्रीदेवी को होश में लाने की कोशिश की। जब कोई कोशिश काम नहीं आई तो उन्होंने अपने दोस्तों को कॉल किया और श्रीदेवी को अस्पताल पहुंचाया, जहां उनको मृत घोषित किया गया।