पैडमैन ट्रेलर : सुपर हीरो है यह पगला, अक्षय कुमार की एक और संभवत बड़ी हिट

0
137

मुम्बई। सैनिटरी पैड और मासिक धर्म पर आधारित फिल्मकार आर बाल्की निर्देशित फिल्म पैडमैन का ट्रेलर शुक्रवार को रिलीज किया गया। फिल्म में अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे लीड भूमिका में हैं।

आर बाल्की के मनपसंद अभिनेता अमिताभ बच्चन की मधुर और दमदार आवाज के साथ शुरू होने वाला पैडमैन का ट्रेलर काफी प्रभावशील है। अमिताभ बच्चन पैडमैन का परिचय करवाते हुए बोलते हैं, ‘अमेरिका के पास सुपरमैन है, बैटमैन है, स्पाइडरमैन है, लेकिन, इंडिया के पास पैडमैन है।’ जो कहीं न कहीं फिल्म के मजबूत लेखन को दर्शाता है।

पैडमैन के ट्रेलर में गांव का रहने वाला युवक अपनी बहन, बीवी और अन्य महिलाओं के लिए सैनिटरी पैड बनाना चाहता है। लेकिन, महिलाओं के लिए सैनिटरी पैड का इस्तेमाल हौवा और शर्म की बात है। ऐसे में युवक का शादीशुदा जीवन भी ख़तरे में पड़ जाता है। अचानक, एक अन्य लड़की युवक के जीवन में हवा का झोंका बनकर आती है, और उसके सपने के पतंग को खुले आसमान पर उड़ना सिखाती है।

टॉयलेट एक प्रेम कहानी में युवती शौचालय की मांग करती है, तो अक्षय कुमार बदलाव का बीड़ा उठाते हैं। लेकिन, पैडमैन में अक्षय कुमार पहल करते हैं, तो उसकी बीवी उसको छोड़कर चली जाती है। पैडमैन की कहानी अरुणाचलम मुरुगननाथम की जिंदगी से प्रेरित है।

फिल्म पैडमैन का विषय सामयिक है और नि:संदेह महिलाएं फिल्म को अधिक पसंद करेंगी। नतीजन, फिल्म की सफलता निश्चित है। आर बाल्की का निर्देशन फिल्म को बेहतरीन बनाने की गारंटी देता है, जो इससे पहले चीनी कम, पा, षमिताभ और की एंड का जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

ट्रेलर देखकर कह सकते हैं कि अक्षय कुमार का कॉमिक और गंभीर पक्ष फिल्म को मजबूत बनाने का काम करेगा। राधिका आप्टे की अभिनय गंभीरता और सोनम कपूर की चंचलता फिल्म को बेहतर बनाने में अहम भूमिका अदा करेगी।

इसके अलावा फिल्म पैडमैन के ट्रेलर को अक्षय कुमार ने उसी तरह प्रचारित किया, जैसे अक्षय कुमार ने अपनी पिछली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कहानी के ट्रेलर को किया था। साथ ही साथ, अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन को मीडिया की ओर से सकारात्मक समर्थन मिलना सामान्य बात है।

अभिनेता अक्षय कुमार के खाते से प्रशंसकों को व्यक्तिगत तौर पर फिल्म पैडमैन के ट्रेलर को भेजा गया, ताकि प्रशंसक खुद को अक्षय कुमार के करीब महसूस कर सकें।

अभिनेता अक्षय कुमार की पिछली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा अक्षय कुमार की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में शीर्ष पर हैं। टॉयलेट एक प्रेम कथा ने लगभग 133.60 करोड़ का कलेक्शन किया था। संभावना है कि अक्षय कुमार की पैडमैन भी बॉक्स आॅफिस पर कमाल करेगी।