अजय देवगन के नाम पर 200 करोड़ का फर्जीवाड़ा, अनारा गुप्ता समेत 3 की तलाश शुरू

0
366

मुम्बई। उत्तर प्रदेश में एक प्रोडक्शन की ओर से फिल्म अभिनेता अजय देवगन के नाम पर हजारों लोगों से 200 करोड़ की ठगी मारने का सनसनीखेज मामला सामने आया। इस मामले में पूर्व मिस जम्मू और भोजपुरी अभिनेत्री अनारा गुप्ता का नाम भी सामने आया है।

जानकारी के अनुसार एसटीएफ इलाहाबाद यूनिट को लंबे समय से आॅनलाइन ठगी मारने की शिकायतें मिल रही थी। इस बीच पिछले गुरूवार को एसटीएफ के इंस्पेक्टर अजय सिंह को सूचना मिली कि फिल्म जगत में निवेश करने पर भारी लाभ का प्रलोभन देकर ठगी मारने वाली एक फर्जी प्रोडक्शन कंपनी एम्परर मीडिया एंड एंटरटेनमेंट का कार्यालय सिविल लाइन्स, इलाहाबाद में स्थित है।

इस कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी करने का ममाला स्थानीय सिविल लाइन्स और लखनउु के विभूति खंड पुलिस थाने में दर्ज है। एसटीएफ टीम ने कंपनी के इलाहाबाद कार्यालय पर छापामारी करते हुए स्थानीय निदेशक ओम प्रकाश सिंह को गिरफ्तार किया और कंपनी के अन्य कागजात जब्त किए।

इसके अलावा शनिवार को पुलिस ने कंपनी के एक और निदेशक शत्रुघ्न सिंह को गिरफ्तार किया। शत्रुघ्न सिंह की गिरफ्तारी के बाद काफी कुछ सामने आया। बताया जा रहा है कि मुम्बई के रहने वाले शत्रुघ्न सिंह ने ही इस कंपनी की नींव रखी थी।

कंपनी की शुरूआत शत्रुघ्न सिंह और सारिका सुमन उर्फ अर्पिता माली ने की थी। साल 2017 में इस कंपनी के साथ पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता जुड़ी। अनारा गुप्ता के प्रवेश से कंपनी तेजी से आगे बढ़ने लगी। ऐसे में कंपनी में भोजपुरी अभिनेत्री अनारा गुप्ता का कद बढ़ने लगा, जो अर्पिता माली की आंख में कंकर की तरह खटकने लगा।

अर्पिता माली और अनारा गुप्ता के बीच चल रहा शीत युद्ध कानूनी नोटिसों तक पहुंच गया और अनारा गुप्ता ने डर कर कुछ महीने पहले ही खुद को कंपनी से अलग कर लिया। हालांकि, जो रिकॉर्ड्स एसटीएफ के हाथ लगे हैं, उसके हिसाब से अनारा गुप्ता अभी भी कंपनी के टच में थी।

पुलिस टीम पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता समेत तीन लोगों की तलाश में जुट चुकी है। मामला सामने आने पर पुलिस मिस पूर्व अनारा गुप्ता के मुम्बई वाले घर पर गई थी, लेकिन, पुलिस को अभिनेत्री का घर बंद मिला।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अक्टूबर महीने में कंपनी निदेशकों ने कंपनी के बैंक खाते बदल लिए थे। नतीजन निवेशकों को जाने वाला धन लाभ बंद हो गया। इसके बाद, जब निवेशकों का दवाब बढ़ने लगा तो कंपनी की ओर से उनको कहा जाने लगा कि अजय देवगन की ​अगली फिल्म दिलवाले 2 में कंपनी ने बड़ा निवेश किया है।

इस फिल्म में लगभग 35 लाख रुपये लगाए हैं, जैसे ही फिल्म रिलीज होती है, निवेशकों को लाभ दिया जाएगा। पुलिस जांच में सामने आया है कि इस कंपनी का कारोबार उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़ और चंडीगढ़ तक फैल चुका है। इस कंपनी में लगभग 45000 लोगों ने 200 करोड़ रुपये का निवेश किया है। हालांकि, कंपनी की ओर से किसी भी निवेशक को लिखित रूप में कुछ भी नहीं दिया है।