फिल्‍म दंगल हुई टैक्‍स मुक्‍त, और दिए ग्रेट ब्‍लॉकबस्‍टर के संकेत

0
229

मुम्‍बई। कोई लव स्‍टोरी नहीं। कोई बड़ी स्‍टार एक्‍ट्रेस नहीं। बस आमिर खान, साक्षी तंवर और कुछ नये कलाकार। लेकिन, फिल्‍मकार नीतेश तिवारी निर्देशित फिल्‍म दंगल ने एक ग्रेट ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म होने के संकेत दे दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अभिनेता आमिर खान की फिल्‍म दंगल ने रविवार को बॉक्‍स ऑफिस पर 40 करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा का व्‍यवसाय किया है। यदि सूत्रों से मिले आंकड़े पर विश्‍वास किया जाए तो दंगल तीन दिन में 100 करोड़ रुपये के क्‍लब में बड़ी आसानी से प्रवेश कर गई है और आने वाले दिनों में दंगल बॉक्‍स ऑफिस पर आमिर खान के बनाये हुए रिकॉर्ड भी ध्‍वस्‍त कर सकती है।

गौरतलब है कि फिल्‍म दंगल ने शुक्रवार को घरेलू बॉक्‍स ऑफिस पर 29.78 करोड़ रुपये का व्‍यवसाय किया जबकि शनिवार को फिल्‍म दंगल ने एक बड़ी छलांग लगाते हुए 34.82 करोड़ रुपये का व्‍यवसाय किया। लेकिन, रविवार का आंकड़ा भी काफी चौंकाने वाला है। जी हां, सूत्रों का कहना है कि फिल्‍म दंगल ने रविवार को घरेलू बॉक्‍स ऑफिस पर 40 करोड़ से अधिक का व्‍यवसाय किया। वहीं, फिल्‍म ने शनिवार तक विदेशी बाजार में 44.98 करोड़ का व्‍यवसाय किया।

यदि इस गति से आमिर खान की फिल्‍म दंगल आगे बढ़ती चली गई तो आमिर खान अपनी बहुचर्चित फिल्‍म पीके का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 400 करोड़ रुपये के क्‍लब में एंट्री मार सकते हैं, जो अपने आप में काफी चौंकाने वाला तथ्‍य होगा। फिल्‍म ऐसा करने में सफल हो सकती है क्‍योंकि इस फिल्‍म के सामने आने वाले सप्‍ताहों के दौरान कोई बड़ी फिल्‍म नहीं है। हालांकि, आमिर खान ने हाल में एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा था कि उनको बॉक्‍स ऑफिस आंकड़ों की बिलकुल फिक्र नहीं है। गौरतलब है कि आमिर खान की गाजिनी ने 100 करोड़, 3 इडियट्स ने 200 करोड़ और पीके ने 300 करोड़ रुपये के क्‍लब में प्रवेश कर एक नया बैंचमार्क स्‍थापित किया था।

इसके अलावा पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर बनीं फिल्‍म दंगल को उत्‍तर प्रदेश के साथ साथ छत्‍तीसगढ़ और हरियाणा में भी टैक्‍स फ्री कर दिया गया है। देखा जाए तो अभिनेता आमिर खान की फिल्‍मों तारे जमीन पर, गाजिनी, थ्री इडियट्स, धूम 3, पीके और दंगल के लिए क्रिसमिस का त्‍योहार काफी शानदार रहा है।