नव्‍या फेम अभिनेत्री सौम्‍या सेठ को महीनों तक आए खुदकुशी करने के ख्‍याल

190

स्‍टार प्‍लस के धारावाहिक नव्‍या नए धड़कन नए सवाल अभिनेत्री सौम्या सेठ ने सोशल मीडिया पर ‘कभी सोचा नहीं था कि मैं कभी अपने व्यक्तिगत नोट्स यहां साझा करूंगी!! लेकिन, उम्मीद करती हूं कि यह किसी ऐसे व्यक्ति की मदद कर सकता है जो इसे सुनना चाहता है।’ कैप्‍शन के साथ अपने तनाव भरे दिनों का अनुभव शेयर किया है।

इस पोस्‍ट में सौम्या सेठ उन दिनों का जिक्र करती हैं, जब सौम्‍य सेठ काफी तनाव भरे माहौल से गुजर रही थीं। सौम्‍या सेठ ने पोस्‍ट में लिखा, ‘आत्‍महत्‍या मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य का नतीजा है। मैं जागरूकता चाहती हूं। मैं जानती हूं कि मैंने आत्‍महत्‍या के ख्‍यालों के साथ कई महीनों तक संघर्ष किया है। मैं मुस्‍कराहटों और प्‍यार करने वाले स्‍वभाव तले अपने आत्‍महत्‍या संबंध ख्‍यालों को दबा रही थी। मैं समारोह में जा रही थी और लोगों से हंसते हंसते मिल रही थी, लेकिन, जैसे ही लोग अपने घरों के लिए निकलते, मैं खुद को मारने के बारे में सोचती थी। मैं अपने जीवन से काफी दुखी और निराश थी।’

गोविंदा की रिश्‍तेदार सौम्या सेठ आगे कहती हैं, ‘लेकिन, मैंने ऐसा नहीं किया, मैं नहीं कर सकती थी। मुझे जीना पड़ा था। मैं जीने के लिए मजबूर थी। मैं गर्भवती थी। यदि उस समय मैं अकेली होती, यह हो गया था। उस समय जो मुझे गुस्‍सा दिला रहा था, उसका सच कोई नहीं जानता है।’
सौम्या सेठ अपील करती हैं कि यदि कोई आत्‍महत्‍या संबंधित ख्‍यालों से लड़ रहा है, उसको उन लोगों की पहचान करनी चाहिए, जो उनसे प्‍यार करते हैं क्‍योंकि वह लोग उनको सुनेंगे। यदि ऐसा करने में आप अक्षम हैं, तो आप आइने के सामने खड़े होकर खुद को हिम्‍मत दें और सोचें कि आप उस हर चीज के हकदार हैं, जो दुनिया आपको देती है। खुद भी हिम्‍मत वाले बने और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

गौरतलब है कि सौम्या सेठ ने नव्‍या नए धड़कन नए सवाल से टेलीविजन जगत में कदम रखा था। इसके बाद V द सीरियल और दिल की नजर से खूबसूरत में काम किया। चक्रवर्ती अशोक सम्राट में सौम्‍या सेठ ने Karuvaki का किरदार अदा किया था।

सोम्या सेठ ने जनवरी, 2017 में अपने प्रेमी अरुण कपूर से शादी कर ली और अगस्त, 2017 में सौम्‍या सेठ मां बनी। इसके बाद जून, 2018 को सौम्‍या सेठ ने अरुण कपूर का घर छोड़ दिया और अलग रहने चली गई।