Movie Review! मनोज जोशी और दिव्‍यांग ठक्‍कर की गुजराती फिल्‍म चासनी

0
531

25 साल के वैवाहिक जीवन का अनुभवी व्‍यक्ति और 25 साल की उम्र में प्‍यार गंवा चुका युवक दोनों एक दूसरे से अचानक एक पार्क में मिलते हैं। यहां से शुरू होती है वर्तमान और अतीत की एक रोचक और खूबसूरत कहानी।

एक के रिश्‍ते में सब कुछ कड़वा कड़वा नीम सा, तो एक के रिश्‍ते में सब कुछ मीठा मीठा शहद सा। कड़वे रिश्‍ते वाला व्‍यक्ति मीठेपन वाले से युवक से प्रभावित होता है और अपने 25 साल पुराने वैवाहिक रिश्‍ते में प्‍यार की चासनी घोलने के तरीके सीखता है और उनको रोजमर्रा की जिन्‍दगी में अजमाकर देखता है।

एक तरफ, वैवाहिक जीवन में हर दिन प्‍यार की चासनी गाढ़ी होती जाती है, और दूसरी तरफ, युवक की खूबसूरत प्रेम कहानी में पतझड़ का मौसम आने लगता है। कुछ समय बाद दोनों की कहानी वर्तमान में आ पहुंचती है। जहां पर चासनी की रोचक कहानी एक दिलचस्‍प मोड़ लेती है और युवक को उसका खोया हुआ प्‍यार मिलता है। हर फिल्‍मी कहानी की तरह चासनी भी एक हसीन अंत पर खत्‍म होती है। लेकिन, इस हसीन अंत से पहले होने वाली एक दिलचस्‍प घटना को देखने और अनुभव करने के लिए चासनी का स्‍वाद चखना होगा।

फिल्‍म के पटकथा लेखक वीरेंद्र वशिष्ट, अभिन्‍न और मंथन चासनी की टैगलाइन, मिठास जिन्‍दगी नी, को पकड़कर शुरू से अंत तक चलते हैं, जो सराहनीय बात है। निर्देशक अभिन्‍न शर्मा और मंथन पुरोहित ने अपने कलाकारों से बेहतरीन काम लिया है। पटकथा संपादन भी बेहतरीन हुआ है, जो दर्शकों को बांधे रखता है। इसके अलावा भावनाओं से भरे सीनों को जितनी खूबसूरती के साथ लिखा गया है, उतनी ही खूबसूरती के साथ निभाया और कैमरे में कैद किया गया है। दरअसल, नयी पीढ़ी और पुरानी पीढ़ी के बीच संवाद कायम करके एक अनूठी प्रेम कहानी रचने का विचार ही उम्‍दा और लाजवाब है।

मनोज जोशी ने रमणीक और दिव्‍यांग ठक्‍कर ने राहुल के किरदार को दिल से निभाया है। भले ही मनोज जोशी मंझे हुए कलाकार हैं, लेकिन दिव्‍यांग ठक्‍कर भी कम नहीं हैं। सेजल शाह ने मनोज जोशी के साथ समय बांध दिया है, विशेषकर भावनात्‍मक सीनों में। माइरा दोशी गुजराती सिनेमा के लिए नया चेहरा हैं। लेकिन, इस फिल्‍म से माइरा गुजराती सिनेमा में अपनी पहचान बना जाएंगी।

कुल मिलाकर कहें तो पिछले कुछ महीनों से एक बेहतरीन गुजराती फिल्‍म की राह ताक रहे गुजराती सिनेमाघरों को एक बेहतरीन फिल्‍म चासनी मिल चुकी है। रिश्‍तों और भावनाओं को समझने की समझ देती चासनी एक मनोरंजक और रोचक फिल्‍म है। दूसरे शब्‍दों में कहें तो यह फिल्‍म फीके फीके रिश्‍तों में मीठी मीठी चासनी भरती है।

पारूल चौधरी

Manoj Joshi , Sejal Shah, Divyang Thakkar, Maira Doshi , Ojas Rawal , Ashish Bhatt, Vaidehi Upadhyay, Chasani Movie, Chasani Movie Review, Gujarati Movie,