इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आॅफ इंडिया — आईएफएफआई 20 नवंबर से शुरू

Spread the love

फिल्म महोत्सव में होगा 68 देशों की 212 फिल्मों का प्रदर्शन

पार्थ दवे, पणजी, गोवा। 49वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आॅफ इंडिया 20 नवंबर 2018 से गोवा में शुरू होने जा रहा है। इस फिल्म महोत्सव में सबसे पहले जुलियन लेंडिस की फिल्म द एस्पर्न पेपर्स की स्क्रीनिंग की जाएगी। इस वर्ल्ड प्री​मियर के अवसर फिल्म की पूरी स्टार कास्ट मौके पर मौजूद रहेगी।

गौर तलब है कि 20 नवंबर से 28 नवंबर 2018 तक आयोजित होने जा रहे इस फिल्म महोत्सव में 68 देशों की 212 फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें 148 फिल्में विदेशी होंगी। 15​ फिल्मों को गोल्डन पिकॉक अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

इस फिल्म महोत्सव में भारत की तमाम भाषाओं की फिल्मों की स्क्रीनिंग आयोजित की जाएगी। यदि हिंदी फिल्मों की बात करें तो खेल जगत पर आधारित फिल्मों गोल्ड, मैरी कॉम, एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी और सूरमा की स्क्रीनिंग आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही मलयालम फिल्म 1983 का प्रदर्शन भी किया जाएगा।

एक्सेसिबल सेक्शन में शोले और हिचकी फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके अलावा रेस्ट्रोपे​क्टिव सेक्शन में विनोद खन्ना अभिनीत फिल्म अचानक, अमर अकबर एंथॉनी और लेकिन… की विशेष स्क्रीनिंग रखी गई है। गैर-फीचर फिल्मों को भारतीय पैनोरमा सेक्शन में दिखाया जाएगा।

49वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आॅफ इंडिया में विनोद खन्ना, श्रीदेवी, कल्पना लाजमी, एम. करुणानिधि और शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

फिल्मों की स्क्रीनिंग का आयोजन पणजी के इनॉक्स और कला अकादमी में किया जाएगा और पंजीकृत प्रतिनिधि भाग लेने में सक्षम होंगे।

फिल्मों के प्रदर्शन से पूर्व कवि, साहित्यिक, पटकथा लेखक और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी मास्टर कलास लेंगे। आलोचनात्मक दृष्टिकोण कलाकार राहुल बोस, पंकज त्रिपाठी, राजश्री देशपांडे, दिव्य दत्ता और निर्माता निला माधव पांडा बात करेंगे।

साथ ही, बॉलीवुड के लोकप्रिय गायक अरिजीत सिंह अपने गायकी सफर के बारे में खुलकर बात करेंगे। इस मौके पर फिल्म हस्तियां अपने परिजनों के साथ अपने जीवन और पेशेवर जीवन को लेकर बातचीत करेंगी।

इस मौके पर बोनी कपूर, अर्जुन कपूर और जाह्नवी कपूर इस कार्यक्रम के दौरान वार्तालाप करेंगे। साथ ही, डेविड धवन और वरुण धवन आमने सामने एक दूसरे से सवाल जवाब करेंगे।

इस कड़ी में अंधाधुंध निर्देशक श्रीराम राघवन अपने भाई श्रीधर राघवन से बात करेंगे। राणा दग्गुबाटी, वेंकटेश और सुरेश बाबू एक दूसरे के रूबरू होंगे। अनिल कपूर अपनी बेटी रिहा कपूर के साथ उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply