फिल्म जगत में मेरा शुरूआती सफर काफी मुश्किल भरा रहा है : पत्रलेखा

Spread the love

मुम्बई। अपनी उम्दा अदाकारी के दम पर धीरे धीरे फिल्म जगत में पैर जमा रहीं अभिनेत्री पत्रलेखा, जो जल्द ही अभय देओल के साथ नानू की जानू में नजर आएंगी, का फिल्म जगत में सफर ज्यादा आसान नहीं रहा।

इस बात का खुलासा खुद अभिनेत्री पत्रलेखा ने एक बातचीत के दौरान किया। नानू की जानू के प्रचार में व्यस्त अभिनेत्री पत्रलेखा अपनी ​इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं।

बता दें कि पत्रलेखा को फिल्म जगत में आए लगभग चार साल हो चुके हैं और नानू की जानू तीसरी फिल्म है। इसके अलावा एकता कपूर की वेब सीरीज बोस:डैड/अलाइव में भी काम कर चुकी हैं।

एक सवाल के जवाब में पत्रलेखा कहती हैं कि उनको हर शैली की फिल्में करने में ज्यादा मजा आता है और करना भी चाहेंगी।

​नानू की जानू अभिनेत्री कहती हैं कि भले ही उनको फिल्म जगत में चार साल हो चुके हैं, लेकिन, उन्होंने अभी तक किसी को करीबी दोस्त नहीं बनाया।

फिल्म जगत में सफर की शुरूआत को याद करते हुए पत्रलेखा कहती हैं, ‘जहां से मैं आयी हूं, हिंदी सिनेमा में वहां से अब तक कोई नहीं आया था। मैं शिलांग की रहने वाली हूं। बिलकुल, यह सच है कि मेरे लिए फिल्म जगत कदम रखना काफी मुश्किल और कठिनाई भरा अनुभव था। फिल्म जगत में मुझे जानने वाला कोई नहीं था।’

पत्रलेखा बात जारी रखते हुए कहती हैं, ‘मैं मुंबई पढ़ाई लिखाई के लिए आई थी। धीरे धीरे काफी समय लगा। मैं विज्ञापनों के लिए आॅडिशन देने जाती थी, ताकि निर्देशकों की नजर में आ सकूं। मैं छह साल पुरानी बात कर रही हूं, उस समय इंटरनेट इस गति से दौड़ नहीं रहा था। मैंने अपने लिए खुद रास्ते बनाए हैं। अब इंटरनेट ने दुनिया को काफी आसान और सरल कर दिया। नतीजन, अब नवोदित कलाकारों को काम मिलने में आसानी हुई है।’

फिल्म ‘नानू की जानू’ में अपने किरदार को लेकर पत्रलेखा खुलासा करती हैं कि फिल्म में नानू के किरदार में अभय देओल हैं, जबकि जानू का किरदार वह खुद अदा कर रही हैं।

गौरतलब है कि यह एक हॉरर कॉमेडी है। फिल्म का निर्देशन फराज हैदर ने किया है। फिल्म में अभय देओल एक गुंडे नानू के किरदार में दिखेंगे।

—अनिल बेदाग, मुम्बई