पंजाबी में ही नहीं अन्य भाषाओं में भी रिलीज होगी सूबेदार जोगिंदर सिंह

Spread the love

अहमदाबाद। परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म सूबेदार जोगिंदर सिंह 6 अप्रैल 2018 को रिलीज होगी। यह जानकारी फिल्म निर्देशक सिमरजीत  सिंह ने दी।

निर्देशक सिमरजीत सिंह ने जारी एक बयान में कहा, ‘भारत चीन युद्ध के दौरान 1962 में चीन के सैन्य हमले का मुंहतोड़ जवाब देने वाले बहादुर सैनिक की जिंदगी पर आधारित फिल्म सूबेदार जोगिंदर सिंह बेहतरीन सिनेमेटोग्राफी से दर्शकों को उस समय की स्थितियों से अवगत करवाएगी। फिल्म को तकनीकी पक्ष से काफी मजबूत बनाया गया है, ताकि दर्शक फिल्म और घटनाओं के साथ खुद को जोड़ सकें।’

बायोपिक बनाने के बारे में बात करते हुए सिमरजीत सिंह कहते हैं कि हमारे देश में चारों ओर ऐतिहासिक घटनाएं और किस्से मौजूद हैं, जो बड़े पर्दे पर आने चाहिए। फिल्म निर्माता निर्देशक को सकारात्मक संदेश और इतिहास से रूबरू करवाती फिल्में बनाने पर भी ध्यान देना चाहिए।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता राशिद रंगरेज द्वारा लिखित, सिमरजीत सिंह द्वारा निर्देशित और सुमीत सिंह द्वारा निर्मित फिल्म सूबेदार जोगिंदर सिंह में पहाड़ की दुर्गम चोटियों पर सूबेदार जोगिंदर सिंह के रूप में अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल अपनी पलटन के साथ नजर आ रहे हैं।

यह देश की पहली ऐसी बायोपिक है, जो किसी परमवीर चक्र विजेता पर बनी है और पंजाबी के अलावा तीन भाषाओं – हिंदी, तमिल और तेलगु में रिलीज़ होगी।

हाल ही में फिल्म सूबेदार जोगिंदर सिंह का ट्रेलर सागा म्यूज़िक एवं युनिसीस इन्फो सोल्युशंस के साथ मिलकर सैवन कलर्स मोशन पिक्चर्स ने जारी किया गया है।

अदिति शर्मा और गिप्पी गरेवाल अभिनीत फिल्म सूबेदार जोगिंदर सिंह के ट्रेलर को दुनिया भर में जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है।

इस बारे में बात करते हुए निर्माता सुमीत सिंह ने कहा, ‘भले ही इनदिनों व्यावसायिक फिल्मों का चलन है। लेकिन, लीक से हटकर बनी सूबेदार जोगिंदर सिंह के ट्रेलर को मिली रही सफलता और सराहना कुछ अलग कहानी बयान करती है। ट्रेलर को मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से हमारी टीम को काफी खुशी और गर्व महसूस हो रहा है।’

Leave a Reply