सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा नवोदित अभिनेत्री प्रिया प्रकाश के नैन मटक्के का मामला

0
180

मुम्बई। नवोदित अभिनेत्री प्रिया प्रकाश, जो अपनी पहली मलयालम फिल्म उरू अधार लव में से वायरल हुई छोटी सी वीडियो क्लिप के कारण सुर्खियों में आई, ​और फिल्म ​निर्देशक उमर लुलु अपने खिलाफ तेलांगना में दर्ज हुई पुलिस शिकायत को खारिज करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे।

दरअसल, तेलांगना में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उस गाने के कुछ शब्दों पर एतराज प्रकट किया है, जिसमें प्रिया प्रकाश को—स्टार रोशन अब्दुल रहूफ के साथ नैन मटक्का करती हुई नजर आईं थी। भावनाएं आहत होने की बात करते हुए कुछ लोगों की ओर से पुलिस शिकायत भी दर्ज करवायी गई है।

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में अभिनेत्री और निर्देशक की ओर से अधिवक्ता हरीश बीरन और पल्लवी प्रताप ने कहा कि गीत मूल रूप से केरल के पुराने लोकगीत पर आधारित है, जो पीएमए जब्बर ने साल 1978 में लिखा था। इस गाने को रफीक ने गाया था और गाने में नबी और उनकी बीवी खादिजा की तारीफ की गई थी।

अधिवक्ताओं ने देश की सर्व उच्च अदालत से अपील की कि राज्य को गाने के आधार पर अभिनेत्री और निर्देशक के खिलाफ किसी भी तरह की आपराधिक शिकायत दर्ज करने से रोकें और साथ ही, इस गाने को लेकर अभिनेत्री और निर्देशक के खिलाफ होने वाली अन्य कार्रवाईयों पर भी रोक लगाएं।