खरी खरी : अरे पापोन! तुम्हारी अकल किस दिशा में निकल गई थी

Spread the love

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पापोन की जबरदस्ती वाली पप्पी में कहीं भी पिता का भाव नजर नहीं आता। यदि मायानगरी के पिता पुत्री महेश भट्ट और पूजा भट्ट के विवादित किस्से को अलग रख दिया जाए तो शायद किसी पिता ने अपनी बेटी के लबों को चूमने की बेहुदा हरकत की होगी।

परवाह करने वाले माथा चूमते हैं। सम्मान और स्नेह करने वाले माथा चूमते हैं। आम दुनियादारी में पिता अपनी बेटी के माथे को चूमता हुआ तो सामान्य नजर आ जाता है। लेकिन, जो दावा लड़की के पिता कर रहे हैं, उस दावे को स्वीकार करना मुश्किल ही नहीं बल्कि असंभव है। एक अन्य बात यदि पापोन का भाव सही था, तो किसी दूसरे के टोकने पर उसको रूकने और तिलमिलाने की जरूरत क्यों पड़ी? क्यों चलते हुए लाइव प्रसारण को अधर में अटका दिया? इन सवालों का जवाब तुम्हारे पास नहीं होगा क्योंकि किसी भी पिता की नजर बेटी के लबों को चूमने की हसरत कभी नहीं रखती।

बिलकुल, यह आपसी सहमति का मामला हो सकता है। या व्यक्तिगत मामला हो सकता है, लेकिन, जब आप एक बच्चों के कार्यक्रम में एक जिम्मेदार पद संभाल रहे हों, और जब आप एक सोशल मीडिया वेबसाइट के माध्यम से लोगों के साथ जुड़ रहे हों, उस समय ऐसी नापाक हरकत करने से बचना चाहिए।

वीडियो में लड़की का हाथ भी तुम्हारे सिर को पीछे से सहयोग करता है। यकीनन, यह आपसी सहमति का मामला हो सकता है। लेकिन, इसको पिता पुत्री के पवित्र रिश्ते की चादर से ढकने की कोशिश न करें।

अरे पापोन! उस वायरल वीडियो को जरा गौर से देखना, यदि एक बार समझ न आए तो बार बार देखना। साथ ही साथ, अपने परिजनों और समर्थकों को भी दिखाना। अरे पापोन! पहले तुम दूर खड़ी लड़की का गाल नोचते हो। फिर तुम पास खड़ी लड़की के गाल पर उंगलियों की बंदूक तानते हो। उसके गालों को अपने हाथों की उंगुलियों में दबोचते हो, ताकि होंठ बाहर की ओर उभर आएं, उसका नाक रगड़ने लगते हो, ताकि लड़की नाक से सांस न ले सके, और तुम उसके उभरते हुए लबों का चुम्बन ले पाओ।

अरे पापोन! सुनो! मैं दावे के साथ कह सकता हूं, पिता सम्मान व्यक्ति इतनी ​गिरी हुई हरकत तो कभी नहीं करेगा। एक परंपरा अनुसार बेटियों के सिर पर हाथ रखा जाता है।लबों पर लब रखकर आशीर्वाद देने की परंपरा शायद तुम से शुरू होती होगी।

अरे पापोन! क्या तुम समझते हो, पहले चुंबन का एहसास। किसी लड़के के छूने भर से लड़की के शरीर की स्पंदन। पहले स्पर्श का अर्थ। तुम्हारी समझ में नहीं आने वाली यह बात क्योंकि तुमने तो मौका पाकर मन की भूख मिटा ली।

अरे पापोन! अब तुम अपनी 14 साल पुरानी शादी, अपने दो बच्चों, कई परिवारों और उस बच्ची की दुहाई दे रहे हो। लेकिन, उस समय दिमाग किसी दिशा में टहलने निकल गया था, जब तुमने ऐसी हरकत की। – कुलवंत हैप्पी

गौरतलब है कि गायक पापोन ने रियलिटी टीवी शो द वॉइस इंडिया किड्स के एक कार्यक्रम के दौरान बच्ची को लबों पर किस करने की कोशिश की। इस कार्यक्रम का फेसबुक पर लाइव प्रसारण चल रहा था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के अधि​वक्ता ने गायक के खिलाफ  नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट में मामला दर्ज करवा दिया है।