Movie Review! गुज्जुभाई मोस्ट वांटेड : पैसा वसूल और मनोरंजक फिल्म

Spread the love

गुज्जुभाई सीरीज की नयी फिल्म गुज्जुभाई मोस्ट वांटेड एक नयी स्टोरी लाइन के साथ पर्दे पर आ चुकी है। फिल्म गुज्जुभाई मोस्ट वांटेड की कहानी अरविंद दवेटिया उर्फ गुज्जुभाई के परिवार के इर्दगिर्द घूमती है। इस परिवार में अरविंद और उनका बेटा खगेश ही कुछ ज्यादा ही समझदार हैं।

इनके अति आत्मविश्वास के कारण परिवार बार बार नयी मुसीबत में फंसता है। जुगाड़ लगाने की आदत इनको आतंकवादी बना देती है। इस मुसीबत से दवेटिया परिवार और यह दोनों बाप बेटा किस तरह बाहर निकलते हैं, को जानने के लिए फिल्म गुज्जुभाई मोस्ट वांटेड देखनी होगी।

सिद्धार्थ रांदेरिया और जिमित त्रिवेदी की युगलबंदी पिछली बार की तरह इस बार भी जबरदस्त है। दोनों कलाकारों का कॉमिक टाइमिंग लाजवाब है। सिद्धार्थ रांदेरिया की बीवी और सासु मां का किरदार जितना खूबसूरती से लिखा गया है, कलाकारों ने उतनी खूबसूरती से इसे अदा भी किया है।

सर्तकता अधिकारी विक्रम वाघमोरे और प्रिया राजगुरू के किरदार में क्रमश: जयेश मोरे और व्योमा नानदी का अभिनय दमदार तथा प्रभावशाली है। नवोदित अभिनेत्री होने के बावजूद भी व्योमा नानदी अपने किरदार में आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आईं। नागड़ा बिल्डर के किरदार में सुनील विश्रानी का अभिनय भी सराहनीय है। साथ ही फिल्म में अरविंद दवेटिया के प​ड़ोसी, पुलिस अधिकारी जाडेजा, मानसिक रोगी, शाहरुख और फारुख का किरदार भी दर्शकों के दिमाग पर छाप छोड़ता है।

इस फिल्म में पूरा खेल पटकथा और अभिनय का है। यह दोनों ही पक्ष जबरदस्त मजबूत हैं। फिल्म की पटकथा के साथ साथ संपादन और फिल्मांकन बेहतरीन हैं। इसके लिए फिल्म निर्देशक ईशान रांदेरिया सराहना के हकदार हैं।

निर्देशक के तौर पर ईशान रांदेरिया ने हर कलाकार के किरदार के साथ न्याय किया है। यह कहना गलत नहीं होगा कि ईशान रांदेरिया ने इस फिल्म से ​फिल्मकार प्रियदर्शन की सुपरहिट कॉमेडी फिल्मों के उच्चतम स्तर को छूआ है।

फिल्म की अच्छी बात यह है कि फिल्म शुरू से अंत तक अपनी मनोरंजक गति बनाए रखती है। इसके अलावा फिल्म अंत तक सस्पेंस बनाए रखने में भी सफल रहती है।

फिल्म का शुरूआती एक्शन सीन हो या फिल्म अन्य कुछ कॉमिक सीन हों, अभिनय और फिल्मांकन की उत्कृष्टता की उच्चतम सीमा को छूते हैं।

साथ सुथरे संवादों से लबरेज फिल्म गुज्जुभाई मोस्ट वांटेड एक मनोरंजक, परिवारिक और पैसा वसूल फिल्म है। गुज्जुभाई मोस्ट वांटेड चार स्टार की हकदार है।

: कुलवंत हैप्पी