क्या बॉक्स आॅफिस पर टिक पाएगी पद्मावत? जानिये, DevParv Astrology का ज्योतिषीय विश्लेषण

0
233

फिल्मकार संजय लीला भंसाली निर्देशित और निर्मित फिल्म पद्मावत, जो 25 जनवरी 2018 को रिलीज होने जा रही है, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से प्रमाण पत्र हासिल करने के बाद भी मुश्किलों में ​घिरी हुई है।

फिल्म पद्मावत को हरियाणा, राजस्थान, गुजरात समेत छह राज्यों में प्रतिबंधित कर दिया गया है और निर्माताओं ने फिल्म पद्मावत को देशभर में रिलीज करने का रास्ता साफ करने के लिए अदालत का दरवाजा खटका दिया है।

जैसा कि हम जानते हैं कि फिल्म पद्मावत शुरूआत से ही मुश्किलों का सामना कर रही है। दुनिया में घटित होने वाली घटनाओं के पीछे ग्रहों का प्रभाव महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और फिल्मों की सफलता असफलता भी ग्रहों के प्रभाव से अछूती नहीं है। आम ही देखने में आता है कि बहुत सारी फिल्में अच्छी होने के बावजूद नहीं चल पाती और कुछ बेहुदा फिल्में भी चकित करने वाला कारोबार कर जाती हैं।

ऐसे में पद्मावत का भविष्य जानने के लिए DevParv Astrology के संस्थापक और ज्योतिष आचार्य रंतिदेव उपाध्याय ने फिल्म पद्मावत की रिलीज डेट के आधार पर ग्रहों के प्रभाव का अध्ययन किया।

ज्योतिष आचार्य रंतिदेव उपाध्याय के मुताबिक फिल्म का निर्देशन प्रभावशाली होगा और दर्शकों की ओर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलेगी। फिल्म पद्मावत को भारत के कुछ राज्यों में प्रशासन और सरकार की ओर से सहयोग नहीं मिलेगा। फिल्म ​पद्मावत को रिलीज होने के पश्चात भी विरोध का निरंतर सामना करना पड़ सकता है, विशेषकर कुछ हिंदू संगठनों की ओर से।

DevParv Astrology के अनुसार फिल्म पद्मावत को फिल्म पुरस्कार समारोह की कई श्रेणियों में जगह मिल सकती है और एक से ज्यादा सम्मान फिल्म की झोली में आएंगे। फिल्म पद्मावत के संवाद और गीत ज्यादा प्रभावशाली नहीं होंगे। हालांकि, सिनेमेटोग्राफी दर्शकों को प्रभावित करेगी। दीपिका पादुकोण का अभिनय अन्य कलाकारों की तुलना में बहुत ज्यादा सराहनीय होगा। हैरानी नहीं होनी चाहिए, यदि दीपिका पादुकोण इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए पुरस्कार जीतती हैं।

बॉक्स आॅफिस पर फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन को लेकर ज्योतिष आचार्य रंतिदेव उपाध्याय का कहना है कि फिल्म पद्मावत को कुछ खास श्रेणी के दर्शक बेहद पसंद करेंगे और कुछ राज्यों में फिल्म बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। विदेशी बाजार में फिल्म पद्मावत बहुत ज्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं करेगी।

भारतीय बाजार में फिल्म पद्मावत धीरे धीरे एक सराहनीय कलेक्शन आंकड़े को पार करने में सफल होगी। फिल्म पद्मावत 300 करोड़ के आंकड़े को पार करने के लिए कुछ हफ्तों का समय ले सकती है।

हालांकि, DevParv Astrology का मानना है कि फिल्म पद्मावत बॉक्स आॅफिस पर संतोषजनक कारोबार करेगी। संजय लीला भंसाली की साख पहले से ज्यादा मजबूत होगी।

: ज्योतिष आचार्य  रंतिदेव उपाध्याय,
devraksha05@gmail.com
www.devparveastro.com