एक दशक बाद छोटे पर्दे पर नये अवतार में लौट रहे हैं मुकुल देव!

Spread the love

मुम्बई। हिंदी के साथ साथ पंजाबी, तेलुगू और बंगाली सिने जगत में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ चुके अभिनेता मुकुल देव लगभग एक दशक बाद छोटे पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित टीवी सीरीज ’21 सरफरोश सारागढ़ी 1897′ में अभिनेता मुकुल देव अफगानी शासक बादशाह गुल का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।

जल्द ही डिस्कवरी जीत पर प्रसारित होने वाली इस टीवी सीरीज में बादशाह गुल का किरदार निभाने वाले मुकुल देव उर्दू, पश्तो, फारसी और हिंदी के मिले जुले संवाद बोलते हुए नजर आएंगे।

बता दें कि अफगानी जुबान और लहजे में संवाद बोलने के लिए अभिनेता मुकुल देव ने अपने अफगानी दोस्तों और यूट्यूब पर मौजूद कुछ वीडियोज, जिसमें अफगानी लोग टूटी फूटी हिंदी बोलते हुए नजर आते हैं, का सहारा लिया।

दिलचस्प बात तो यह है कि टीवी सीरीज 21 सरफरोश सारागढ़ी 1897 को फिल्मों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कैमरों द्वारा शूट किया गया है। इस टीवी सीरीज की शूटिंग लद्दाख, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात के इलाकों में की गई है।

गौरतलब है कि मुकुल देव पिछली बार छोटे पर्दे पर साल 2006 में फियर फैक्टर नामक शो होस्ट करते हुए नजर आए थे। टीवी सीरीज के अलावा मुकुल देव जल्द ही प्रदीप रंगवानी और सुब्रॉतो पॉल निर्देशित सस्पेंस क्राइम​ थ्रिलर फिल्म निर्दोष में नजर आएंगे।

इस टीवी सीरीज में मुकुल देव के अलावा मोहित रैना और विक्रम शर्मा भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Leave a Reply