फिल्मफेयर अवार्ड्स 2018 में सुपरस्टार हुए फेल, रहा छोटे बजट की फिल्मों का दबदबा

0
253

मुम्बई। साल 2017 में भारतीय बॉक्स आॅफिस पर छोटे बजट की फिल्मों ने खूब धूम मचाई और ऐसे में इन फिल्मों और इनके सितारों को यदि फिल्म अवार्ड्स समारोह में नजरअंदाज कर दिया जाए, तो फिल्म अवार्ड्स समारोह से विश्वास ही उठ जाएगा।

खैर, अच्छी बात है कि फिल्मफेयर अवार्ड्स 2018 में शाह रुख खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, वरुण धवन जैसे सुपर स्टार्स का जादू नहीं बल्कि, विद्या बालन, राजकुमार राव और इरफान खान जैसे अभिनेताओं का जादू चला।

बिलकुल, इस बार फिल्मफेयर अवार्ड्स में छोटे बजट की फिल्मों का पूरा दबदबा रहा।बेस्ट फिल्म का खिताब हिंदी मीडियम, बेस्ट डायरेक्टर का खिताब बरेली की बर्फी निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी, बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल मेल का खिताब हिंदी मीडियम अभिनेता इरफान खान को, बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल फीमेल का खिताब तुम्हारी सुलु अभिनेत्री विद्या बालन को गया।

इसके अलावा बेस्ट एक्टर इन स्पोटिंग रोल मेल का खिताब बरेली की बर्फी अभिनेता राजकुमार राव और बेस्ट एक्टर इन स्पोटिंग रोल का खिताब फीमेल सीक्रेट सुपरस्टार अभिनेत्री मेहर विज की झोली में गिरा।

बेस्ट स्क्रीन प्ले का खिताब शुभआशिष भुटियानी मुक्ति भवन को गया और बेस्ट डायलॉग का खिताब शुभ मंगल सावधान के लिए हितेश केवल्या और बेस्ट सिनेमेटोग्राफी का खिताब ए डेथ इन द गंज के लिए सीर्षा राय को मिला।

फिल्म ट्रैप्ड में बेहतरीन अभिनय के लिए राजकुमार राव को बेस्ट एक्टर क्रिटिक अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। साथ ही, राजकुमार राव अभिनीत फिल्म न्यूटन को बेस्ट फिल्म क्रिटिक अवार्ड से सम्मानित किया गया।

हालांकि, संगीत और एक्शन के मामले में बड़े बैनर की फिल्मों ने बाजी मार ली। जग्गा जासूस को बेस्ट एल्बम के खिताब से नवाजा गया। जग्गा जासूस का संगीत प्रीतम ने तैयार किया था। बेस्ट लिरिक्स का खिताब भी जग्गा जासूस की झोली में अमिताभ भट्टाचार्य रचित गाने उल्लू का पट्ठा के लिए गया। हालांकि, बद्रीनाथ की दुल्हनिया के गाने रोके न रूके नैना के लिए अरिजीत सिंह को बेस्ट प्लेबैक सिंगर का सम्मान हासिल हुआ। सुपर सीक्रेट के गाने नचदी फिरां के लिए मेघना मिश्रा ने बेस्ट प्लेबैक सिंगर का खिताब हासिल किया।

बेस्ट एक्शन का खिताब सलमान खान अभिनीत फिल्म टाइगर जिंदा है की झोली में गिरा। इस फिल्म में एक्शन डायरेक्टर की जिम्मेदारी टॉम स्ट्रथर्स ने निभायी है।