जन्मदिवस मुबारक! रितेश देशमुख की इस आदत से परेशान रहती थीं जेनेलिया डिसूजा

0
332

मुम्बई। 17 दिसंबर 1978 को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के घर पैदा हुए अभिनेता रितेश देशमुख ने पिता की तरह राजनीति में कदम रखने की बजाय फिल्म जगत में कैरियर बनाने की सोची। हालांकि, रितेश देशमुख असल जीवन में वास्तुकला डिग्री धारक हैं। इस क्षेत्र में रितेश देशमुख ने विदेश में जाकर एक साल तक अभ्यास भी किया।

साल 2003 में रितेश देशमुख ने फिल्म जगत में फिल्म तुझे मेरी कसम से कदम रखा। इस फिल्म में अभिनेता रितेश देशमुख ने जेनेलिया डिसूजा के साथ स्क्रीन शेयर की थी। और बाद में 3 फरवरी 2012 को दोनों ने वैवाहिक जीवन शुरू किया।

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की दोस्ती फिल्म तुझे मेरी कसम के टेस्ट शूट के दौरान हुई और दोनों लंबे समय तक अच्छे दोस्त रहे। दिलचस्प बात तो यह है कि तेरे नाल लव हो गया की रिलीज से लगभग 20 दिन पहले दोनों ने शादी की।

लेकिन, तेरे नाल लव हो गया की रिलीज डेट को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी, ऐसे में जेनेलिया डिसूजा और रितेश देशमुख दोनों ही उलझन में थे। अभिनेता रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा ने ईसाइयत परंपरा के साथ शादी करने के बाद मराठी रीति रिवाजों के साथ भी शादी की।

जेनेलिया डिसूजा और रितेश देशमुख की पहली फिल्म तुझे मेरी कसम बॉक्स आॅफिस पर सफल नहीं हुई। लेकिन, महाराष्ट्र में जब जब इस फिल्म को पुन:रिलीज किया गया तो फिल्म ने बॉक्स आॅफिस पर अच्छा कलेक्शन किया है।

मल्टीस्टारर फिल्मों की जान रितेश देशमुख की अस्त व्यस्त टाइम मैनेजमेंट को लेकर जेनेलिया डिसूजा हमेशा परेशान रहती हैं। दरअसल, रितेश देशमुख इधर से उधर, उधर से इधर आने जाने में बहुत ज्यादा समय ख़राब करते हैं, जबकि रितेश योजना बनाकर निकलें तो उनका आधा समय बच सकता है।

रितेश देशमुख को फोटोग्राफी करना अभिनय से भी ज्यादा अच्छा लगता है। रितेश देशमुख के इस जुनून को भांपते हुए उनकी पत्नी और फिल्म अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा ने उनको एक कैमरा भी गिफ्ट किया था और साथ में, गंभीरता से लो की नसीहत भी दी थी। इसके बाद रितेश देशमुख ने फोटोग्राफी के लिए स्पेशल प्रशिक्षण भी लिया।

हिंदी फिल्मों में अभिनय करने के अलावा रितेश देशमुख मराठी सिने जगत में अपना कारोबार बढ़ा रहे हैं। साल 2013 में मुम्बई फिल्म कंपनी नाम से प्रोडक्शन हाउस की शुरूआत की। इस बैनर की पहली मराठी फिल्म बालक पालक ने बॉक्स आॅफिस पर गजब का कारोबार किया।

इसके बाद रितेश देशमुख ने रवि जाधव निर्देशित फिल्म लय भारी से ​मराठी सिने जगत में बातौर अभिनेता कदम रखा, जो मुम्बई फिल्म कंपनी के बैनर तले ही बनी थी। इस फिल्म ने बॉक्स आॅफिस पर ताबड़ तोड़ कमाई करते हुए मराठी सिने जगत को एक नयी पहचान दी और निर्माता निर्देशक मराठी सिने जगत में संभावनाएं देखने लगे।

भले ही रितेश देशमुख सोलो अभिनेता के रूप में हिंदी सिने जगत में कोई बड़ी हिट न दे सके हों, लेकिन, मल्टीस्टारर फिल्मों में अपनी कॉमिक टाइमिंग के कारण रितेश देशमुख अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल हुए हैं। रितेश देशमुख की बेहतरीन मल्टीस्टार फिल्मों में मस्ती, धमाल एवं हाउसफुल सीरीज की फिल्में, मालामाल वीकली, अपना सपना मनी मनी, क्या कूल हैं हम, हे बेबी आदि शामिल हैं।

दो बेटों के पिता बन चुके 38 वर्षीय रितेश देशमुख दोस्त से प्रेमिका और प्रेमिका से पत्नी बनीं जेनेलिया डिसूजा के साथ खुशनुमा वैवाहिक जीवन जी रहे हैं।