बाहुबली का भल्लाल देव उर्फ राणा दग्गुबा​टी हुआ 33 बरस का, इस सुपर स्टार से है खून का रिश्ता!

Spread the love

मुम्बई। फिल्म बाहुबली में भल्लाल देव का किरदार निभाने वाले अभिनेता राणा दग्गुबा​टी 14 दिसंबर 2017 को 33 साल के हुए। दिलचस्प बात तो यह है कि राणा दग्गुबाटी का जन्मदिवस अपने चाचा और फिल्म स्टार वेंकटेश के जन्मदिवस से एक दिन बाद आता है। अभिनेता वेंकेटश की जन्मतिथि 13 दिसंबर है।

बिलकुल सही पढ़ा। फिल्म अनाड़ी में करिश्मा कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करने वाले वेंकटेश राणा दग्गुबाटी के सगे चाचा हैं। इस ​फिल्म का निर्माण भी दग्गुबाटी परिवार के प्रोडक्शन हाउस सुरेश प्रोडक्शन्स ने किया था।

राणा दग्गुबाटी के पिता और वेंकटेश के बड़े भाई का नाम सुरेश दग्गुबाटी है। सुरेश प्रोडक्शन्स में वेंकटेश की भी हिस्सेदारी है। लेकिन, फिल्म निर्माण का काम सुरेश दग्गुबाटी देखते हैं। सुरेश प्रोडक्शन्स दक्षिण भारत के बड़े प्रोडक्शन हाउसों में शामिल है।

राणा दग्गुबाटी ने साल 2010 में तेलुगू फिल्म लीडर से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था और साल 2011 में हिंदी फिल्म दम मारो दम में रेडियो जॉकी की भूमिका निभाते हुए नजर आए थे। दिलचस्प बात तो यह है कि दोनों ही जगह बेस्ट मेल डेब्यु का अवार्ड जीतने में कामयाब रहे।

राणा दग्गुबाटी ने तेलुगू और हिन्दी सिनेमा के अलावा तमिल सिनेमा में भी काम​ किया है। जल्द ही मलयालम सिनेमा में कदम रखने जा रहे हैं। राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्म हाथी मेरे साथी की रीमेक में लीड भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। यह फिल्म तेलुगू के साथ साथ हिंदी में भी रिलीज की जाएगी।

बातौर निर्माता राणा दग्गुबाटी अभिनेता महेश बाबू अभिनीत फिल्म सैनीकुडु में बेहतरीन स्पेशल इफेक्ट्स देने के लिए साल 2006 में नंदी अवार्ड जीत चुके हैं, जो आंध्र प्रदेश सरकार की ओर से दिया जाता है।

राणा दग्गुबाटी सात साल लंबे फिल्मी कैरियर में पहली बार होम प्रोडक्शन फिल्म नेने राजू नेने मंत्री में काम करेंगे। फिल्म में राणा दग्गुबाटी के साथ काजल अग्रवाल और कैथरीन टरेसा नजर आएंगी। हालांकि, इससे पहले होम प्रोडक्शन की ज्यादातर फिल्मों में वेंकटेश लीड भूमिका में नजर आते थे।

राणा दग्गुबाटी का परिवार का अभिनेता नागार्जुन के साथ भी रिश्ता रहा है। अभिनेता नागार्जुन की पहली शादी राणा दग्गुबाटी की बुआ लक्ष्मी दग्गुबाटी के साथ हुई थी, जो लगभग छह साल चली थी। नागार्जुन की पहली संतान नागा चैतन्य राणा दग्गुबाटी का कजिन ब्रदर है। हाल ही में दक्षिण भारतीय लोकप्रिय अभिनेत्री सामंथा से वैवाहिक जीवन शुरू करने वाले चैतन्य भी दक्षिण भारत के लोकप्रिय युवा अभिनेता हैं।

राणा दग्गुबाटी का जन्म 14 दिसंबर 1984 को चैन्ने तमिलनाडू में हुआ। राणा दग्गुबाटी बचपन में केवल एक आंख से ही देख पाते थे क्योंकि एक आंख में रोशनी नहीं थी। बाद में एलवी प्रसाद अस्पताल में उनकी आंख का आॅपरेशन हुआ और किसी अन्य व्यक्ति द्वारा दान की आंख की मदद से अब राणा दग्गुबाटी दोनों आंखों से देख पाते हैं।

Leave a Reply