दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने फिल्म इत्तेफाक निर्माताओं समेत कईयों को जारी किया नोटिस, क्योंकि…

मुम्बई। डबल मर्डर मिस्ट्री पर आधारित, अक्षय खन्ना, सोनाक्षी सिन्हा और सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत फिल्म इत्तेफाक के निर्माताओं समेत कई लोगों को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने धूम्रपान को बढ़ावा देने के आरोप में नोटिस जारी किया है।

​साथ ही चेतावनी देते हुए विभाग ने कहा, यदि इत्तेफाक के उस पोस्टर को हटाया नहीं गया, जिसमें अक्षय खन्ना सिगरेट पी रहे हैं, तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

फिल्म जगत से जुड़े अन्य Updates लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, Twitter और Google Plus पर Join करें।


विभाग के अनुसार फिल्म इत्तेफाक के प्रचार प्रसार के लिए मीडिया में प्रकाशित किए गए पोस्टर में सिगरेट और अन्य तम्बाकू उत्पाद कानून 2003 के सेक्शन 5 का उल्लंघन किया गया है।

अतिरिक्त निदेशक (स्वास्थ्य), तंबाकू नियंत्रण विभाग, एसके अरोड़ा ने कहा ‘इस मामले में फिल्म इत्तेफाक के निर्देशक, निर्माता, अभिनेता, वितरक और प्रमोटर के अलावा विभिन्न समाचार एजेंसियों और अन्य मीडिया हाउसों के संपादक भी जवाबदेह हैं।’


विभाग का कहना है कि हर साल लगभग 10 लाख लोग तम्बाकू खाने के कारण अपना जीवन गंवा रहे हैं और लगभग 5000 से ज्यादा युवक भारत में हर रोज तम्बाकू का सेवन करते हैं, और ​फिल्मों का युवाओं पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है।

गौरतलब है कि फिल्म इत्तेफाक का निर्माण करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन्स, शाह रुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिल्लीज और बीआर स्टूडियोज ने किया है जबकि फिल्म का निर्देशन अभय चोपड़ा ने किया है, जो बीआर चोपड़ा के पोते हैं।