कृअर्ज एंटरटेनमेंट की फिल्में, बॉक्स आॅफिस और महा टकराव!

28 वर्षीय युवती प्रेरणा अरोड़ा हिंदी फिल्म जगत का ऐसा नाम बन चुका है, जो इनदिनों हर किसी की जुबान पर है और बड़े बड़े निर्माता निर्देशक उसके साथ मिलकर काम करना चाहते हैं। प्रेरण अरोड़ा, जो कृअर्ज एंटरटेनमेंट की अगुआ हैं, ने अभिनेता अक्षय कुमार की रुस्तम से बॉक्स आॅफिस पर बातौर निर्माता कदम रखा।

दिलचस्प बात तो यह है कि कृअर्ज एंटरटेनमेंट ने अपनी पहली ही फिल्म रुस्तम को आशुतोष गोवरिकर जैसे मंझे हुए फिल्म निर्देशक की बहुप्रतीक्षित फिल्म मोहनजोदड़ो के सामने उतार दिया था और बड़ी सफलता के साथ कृअर्ज एंटरटेनमेंट बैनर बॉक्स आॅफिस विजेता बनकर निकला।

फिल्म जगत से जुड़े अन्य Updates लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, Twitter और Google Plus पर Join करें।

दूसरी फिल्म भी अक्षय कुमार के साथ, टॉयलेट एक प्रेम कथा। इस फिल्म को भी कृअर्ज एंटरटेनमेंट ने शाह रुख खान और अनुष्का शर्मा अभिनीत फिल्म जब हैरी मेट सेजल के सामने उतारा। हालांकि, शाह रुख खान अभिनीत फिल्म जब हैरी मेट सेजल घोषित समय से खिसक कर एक हफ्ता पहले रिलीज हुई। यहां पर भी कृअर्ज एंटरटेनमेंट ने बाजी मार ली।

दो बड़ी सफल फिल्में देने के बाद कृअर्ज एंटरटेनमेंट बॉक्स आॅफिस के कुरुक्षेत्र में बॉलीवुड के दबंग खान अर्थात सलमान खान को ललकारने जा रहा है। कृअर्ज ने अपनी आगामी फिल्म फन्ने खान को अगले साल ईद (15 जून 2018) पर रिलीज करने की घोषणा कर दी है।

फिल्म फन्ने खान में ऐश्वर्या राय बच्चन, अनिल कपूर और राजकुमार राव लीड भूमिका में हैं। दूसरी ओर रेस 3 में सलमान खान, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडीज लीड भूमिका में नजर आएंगे। कृअर्ज ने इस फिल्म को बड़ी रणनीति के साथ ईद पर रिलीज करने की योजना बनायी है क्योंकि सलमान खान के सामने ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म होने से मीडिया कवरेज ज्यादा मिलेगा। साथ ही, य​दि फिल्म औसत स्तर की भी हुई तो भी फिल्म बॉक्स आॅफिस पर अच्छा खासा कारोबार कर लेगी क्योंकि पीक सीजन में बड़ी फिल्म के साथ साथ दूसरी फिल्म को भी फायदा मिलता है।

इसके अलावा, कृअर्ज एंटरटेनमेंट ने अपनी एक अन्य फिल्म केदारनाथ, जिसमें सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में हैं, को क्रिसमिस 2019 पर रिलीज करने की घोषणा कर दी गई है। इस तारीख पर शाह रुख खान अपनी आगामी फिल्म के लिए पहले से आंख टिकाए बैठे हैं, जिसका निर्देशन आनंद एल राय करने वाले हैं। यहां पर भी कृअर्ज की फिल्म एक बड़े स्टार की बड़े बजट की फिल्म को टक्कर देने के लिए तैयार है।

इसके अलावा कृअर्ज एंटरटेनमेंट की पोटली में जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु द स्टोरी आॅफ पोखरण और अनुष्का शर्मा अभिनीत परी हैं। हालांकि, परी की रिलीज तारीख 1 फरवरी 2018 पहले से घोषित हो चुकी है। लेकिन, यहां पर एक दिक्कत यह है कि कृअर्ज एंटरटेनमेंट अक्षय कुमार की होम प्रोडक्शन फिल्म पेडमैन से भी जुड़ा हुआ है, जिसकी रिलीज तारीख़ 26 जनवरी 2018 तय की गई है।

उधर, अक्षय कुमार के मुताबिक यदि 2.0 की रिलीज तारीख़ कर 26 जनवरी 2018 ही घोषित होती है, तो पेडमैन की रिलीज डेट आगे बढ़ जाएगी अन्यथा पेडमैन अगले साल गणतंत्र दिवस पर रिलीज होगी।

हालांकि, सलमान खान और शाह रुख खान के प्रशंसक कृअर्ज एंटरटेनमेंट की बॉक्स आॅफिस रणनीति की आलोचना कर रहे हैं और दावा किया जा रहा है कि कृअर्ज एंटरटेनमेंट सलमान खान से पंगा लेकर खुद के पांव पर कुल्हाड़ी चला रहा है।

लेकिन, बिस्तर पर जाने से पहले हर दिन दो से तीन फिल्में देखने की शौकीन प्रेरणा अरोड़ा अपनी फिल्मों को लेकर आश्वस्त हैं। इतना ही नहीं, कृअर्ज एंटरटेनमेंट विशाल भारद्वाज के साथ इरफान खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म का निर्माण भी करने जा रहा है। साथ ही, अभिनव बिंद्रा बायोपिक पर भी काम चल रहा है, जिसमें अनिल कपूर और हर्षवर्धन कपूर लीड भूमिका में हैं। ऐसा माना जा रहा है कि 2018 की दीवाली पर भी कृअर्ज कब्जा कर सकता है।

कुलवंत हैप्पीं