शॉर्ट फिल्म निर्माताओं के लिए खुशख़बरी, फिल्मफेयर शॉर्ट अवार्ड्स के लिए एंट्री शुरू!

0
249

मुम्बई। पिछले साल की अपार सफलता के बाद एक बार फिर से प्रतिष्ठित फिल्मफेयर अवार्ड्स उभरते हुए फिल्म निर्माताओं के लिए शॉर्ट फिल्म कैटेगरी के साथ वापसी कर रहा है। यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म छात्रों और स्वतंत्र फिल्म निर्माओं के लिए काली महिला ट्रॉफी घर लेकर जाने का सुनहरा अवसर है।

इस श्रेणी के लिए भारत भर से एंट्रियां प्राप्त करने के लिए फिल्मफेयर अवार्ड्स की ओर से विशेष वेबसाइट को डिजाइन किया गया है, जिसमें शॉर्ट फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों को सुपुर्द कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार सैंकड़ों एंट्री पहुंच चुकी हैं। शॉर्ट फिल्म विजेताओं की घोषणा जिओ फिल्मफेयर अवार्ड्स 2018 में की जाएगी।

इस बार ज्यूरी में करण जौहर और कबीर ख़ान को निखिल अडवाणी, ओनिर और शकुन बत्रा ज्वॉइन करने वाले हैं। यह प्रतिभावान ज्यूरी हर कसौटी पर परखने के बाद पांच श्रेणियों, बेस्ट फिल्म फिक्शन, बेस्ट फिल्म नॉन फि​क्शन या दस्तावेजी, बेस्ट एक्टर मेल, ​बेस्ट एक्टर ​फीमेल और पीपल्ज च्वॉइस अवार्ड के लिए सर्वोत्तम का चुनाव करेगी।

गौर करने लायक बातें
शॉर्ट फिल्म 12 महीनों से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिये। फिल्म की समय अवधि 20 मिनट से अधिक नहीं होनी चाहिये। फिल्म को यहां पर सुपुर्द किया जा सकता है।

इसके अलावा, 30 नवंबर 2017 तक फिल्मफेयर को साइन की एंट्री के साथ फिजिकल कॉपियां भेजना अनिवार्य है। शॉर्ट फिल्म भारत की किसी भी भाषा की हो, लेकिन, साथ में अंग्रेजी में सब टाइटल्स होने अनिवार्य हैं।

ज्यूरी की ओर से पांच फिल्मों को पब्लिक मतदान के लिए चन​यित किया जाएगा और किसी एक शॉर्ट फिल्म को पीपल्ज च्वॉइस अवार्ड विनर 2018 घोषित किया जाएगा।