इस रेस में सबसे आगे दीपिका पादुकोण, लेकिन, प्रियंका चोपड़ा से मिली रही है कड़ी टक्कर

Spread the love

मुम्बई। हुनर और खूबसूरती का संगम, आधुनिक समय की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली दीपिका पादुकोण की लोकप्रियता दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है।

मायानगरी के सितारों को इस नगरी के चमक धमक भरे आसमान पर अपनी मौजूदगी बनाए रखने के लिए बॉक्स आॅफिस कलेक्शन के अलावा सोशल मीडिया फॉलोवर की जरूरत भी होती है।

लेकिन, दिलचस्प बात तो यह है कि बड़े पर्दे की मस्तानी ने दोनों मामलों में साबित कर दिया कि वो किसी से पीछे नहीं है।

LOVING all your versions of #DoTheGhoomar !!!👏🏼👏🏼👏🏼 keep the videos coming & get ready for a surprise!

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

जहां एक तरफ दीपिका पादुकोण ने बाजीराव मस्तानी, ये जवानी है दीवानी, पीकू, गोलियों की रासलीला राम लीला, हाउसफुल, कॉकटेल, लव आजकल, ओम शांति ओम जैसी सफल फिल्मों से बॉक्स आॅफिस रिपोर्ट कार्ड बेहतर बनाया है।

वहीं, दूसरी ओर दीपिका पादुकोण ने सोशल मीडिया पर भी अपनी निरंतर मौजूदगी के साथ फॉलोवर की संख्या एक रिकॉर्ड आंकड़े तक पहुंचा दी है। दूसरे शब्दों में कहें तो दीपिका पादुकोण को फैन फॉलोविंग बनाये रखने का हुनर भी आता है।

इंस्टाग्राम फॉलोवर प्रतिद्वंदिता के मामले में दीपिका पादुकोण अपने समय की अभिनेत्रियों आलिया भट्ट, श्रद्धा कपूर, अनुष्का शर्मा, कैटरीना कैफ से काफी आगे निकल चुकी हैं। लेकिन, प्रियंका चोपड़ा की ओर से दीपिका पादुकोण को जबरदस्त टक्कर मिल रही है क्योंकि प्रियंका चोपड़ा के फॉलोवर्स की संख्या भी 20 मिलीयन हो चुकी है।

एकत्र किए आंकड़ों के अनुसार आज की तारीख़ में इंस्टाग्राम पर दीपिका पादुकोण को 20.2 मिलीयन, प्रियंका चोपड़ा को 20 मिलीयन, आलिया भट्ट को 18.7 मिलीयन, श्रद्धा कपूर को 18.3 मिलीयन, अनुष्का शर्मा को 13.2 मिलीयन और कैटरीना कैफ को 5.8 मिलीयन लोग फॉलो करते हैं। हालांकि, कैटरीना कैफ हाल ही में इंस्टाग्राम पर आई हैं।

इसके अलावा दीपिका पादुकोण सोशल मीडिया नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर पर भी सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली एशियाई महिला बन गयी हैं।

कहा जाता है कि दीपिका पादुकोण के सारे सोशल मीडिया एकाउंट्स, इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक एक पीआर फर्म द्वारा हैंडल किये जाते हैं। सोशल मीडिया पर इतनी उपलब्धि के बावजूद दीपिका पादुकोण के एकाउंट में उनके निजी पोस्ट लगभग न के बराबर हैं, फिर भी फीड को इस तरह से फैलाया जाता है कि वो ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया यूज़र्स तक पहुंचे।

इंस्टाग्राम फॉलोवर और लाइक्स उपलब्ध करवाने वाली वेबसाइट smdude.com के मालिक और सोशल मीडिया एक्सपर्ट सुबिन जॉन बताते हैं कि सिर्फ सोशल मीडिया में एकाउंट बना लेना ही काफी नहीं है। इसे लोगों तक पहुंचाना भी जरूरी होता है। आजकल किसी भी मशहूर हस्ती के पास इतना समय नहीं होता है कि वो लगातार अपने फैन्स को अपडेटेड रख सके। लेकिन इस बात को भी नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता कि आज के दौर में अगर फैन्स का इंटरेस्ट बनाये रखना है तो उनके लिए समय निकालना भी जरूरी है। ऐसे में पीआर फर्म्स काम आते हैं जो उनके फैन्स को अपडेट करते रहते हैं जिससे फैन्स अपने स्टार्स से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। खुद को यहां बनाये रखने के लिए यही गोल्डन रूल है।

Leave a Reply