हिंदी फिल्मी गीतों से संगीत की आत्मा मर रही है : आर्यन जैन

मुम्बई। हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर गायक कुमार सानू के साथ फिल्म कुटुंब का टाइटल ट्रैक करने वाले युवा संगीतकार आर्यन जैन का मानना है कि फिल्मों के गीतों से संगीत की आत्मा मर रही है।

फिल्म जगत से जुड़े अन्य Updates लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, Twitter और Google Plus पर Join करें।

कुमार सानू को अपना आदर्श मानने वाले संगीतकार और गायक आर्यन जैन कहते हैं कि पहली बार कुमार सानू के साथ रिकॉर्डिंग के समय ऐसा लग रहा था कि मानो मैंने बहुत बड़ी जंग जीत ली हो। कुमार सानू के साथ गीत रिकॉर्ड करना मेरे के लिए किसी सपने के सच होने जैसा है।

कुमार सानू से अच्छे काम के लिए सराहना हासिल कर चुके आर्यन जैन संघर्ष के बारे में बात करते हुए कहते हैं, ‘मुझे यहां ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। हां, थोड़ा सा वक्त जरूर लगा, पर कुछ पाने के लिए इतना धैर्य तो रखना ही पड़ता है। मैं इस बात पर भरोसा करता हूं कि अच्छे लोगों को हर कोई साथ देता है।’

सागर के आदर्श संगीत महाविद्यालय के पंडित श्री सुनील भट्ट से संगीत की शिक्षा लेने वाले आर्यन जैन का कहना है कि मैं दिल व आत्मा की आवाज़ पर ही पब्लिक के लिए मैलोडीज म्यूजिक बनाने यहां आया हूं और गुरूओं के आशीर्वाद से लंबी पारी खेलना चाहता हूं।

बता दें कि आर्यन जैन ने फिल्मी संगीत में फिल्म लाइफ में ट्विस्ट है से रखा था, जो 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के लिए आर्यन जैन ने शान, जावेद अली, ममता शर्मा और सोनू कक्कड़ के गीतों को संगीतबद्ध किया था।

संगीत जगत में अच्छी पहचान बताते जा रहे संगीतकार, गीतकार और गायक आर्यन जैन को इस बात का दुख है कि आज बॉलीवुड गीतों से संगीत की आत्मा गायब हो गई है और इस बात पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

आर्यन जैन कहते हैं कि मैं अपने गीतों से मैलोडी को जोड़ते हुए उन्हें शास्त्रीय और वेस्टर्न टच दूं ताकि हर वर्ग के श्रोताओं को अच्छी फीलिंग दें। इस समय आर्यन जैन चार फिल्मों में संगीत दे रहे हैं, जिनमें एक फिल्म अभिनेता राजपाल यादव के साथ है।

— अनिल बेदाग