अक्षय कुमार ने शेयर किया अमिताभ बच्चन के दिए खट्टे अंगूरों का किस्सा!

0
284

मुम्बई। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन ने साथ साथ बहुत सारी फिल्में की हैं। कई फिल्मों में अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने पिता पुत्र की भूमिका भी अदा की है।

मंगलवार को 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आॅफ इंडिया के मंच पर जब अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार आमने सामने हुए खिलाड़ी कुमार ​पुरानी यादों के समुद्र में डूब गए। इस मौके पर अक्षय कुमार ने जमकर अमिताभ बच्चन की तारीफ की।

अक्षय कुमार ने इस मौके पर अमिताभ बच्चन को फिल्म जगत का पिता घोषित करते हुए कहा कि हम सबने आप से बहुत कुछ सीखा है।

अभिनेता अक्षय कुमार ने आगे चुटीले अंदाज में कहा कि मैं आपकी हर सलाह को मानता हूं। इसलिए तो मैं लगभग 10 बार गुजरात हो आया क्योंकि आप कहते हैं ना, कुछ दिन तो गुजारो गुजरात में।

अक्षय कुमार ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, ‘मुझे अभी भी याद है, 1980 में, मैं जब 12 या 13 साल का था, मैं अपने मां बाप के साथ कश्मीर गया हुआ था और वहां, अमिताभ बच्चन साहब शूटिंग कर रहे थे और मैं इनकी शूटिंग को दूर से देख रहा था, तो मेरे पिता जी ने मुझे कहा जा आॅटोग्राफ ले आ। मैं भाग कर गया और साहब अंगूर खा रहे थे। मैंने आॅटोग्राफ मांगा, तो जब साहब आॅटोग्राफ दे रहे थे, तो मेरी नजर अंगूर पर थी। मुझे वो अंगूर चाहिये था। वो एक अंगूर नीचे भी गिर गया था। जब वह लिख रहे थे, मैं नीचे गया और अंगूर को उठा लिया… यह बात इनको पता चल गई, लेकिन, इन्होंने ऐसे नाटक किया, जैसे इनको पता ही नहीं चला। इन्होंने साइन करके मुझे मेरी आॅटोग्राफ बुक दी और साथ में अंगूरों का बड़ा सा गुच्छा भी दिया।’

यहां पर भी अक्षय कुमार चुटकी लेने से पीछे नहीं हटे और बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ‘सर, मैं आप से ये कहूंगा कि वो अंगूर थोड़े खट्टे थे। लेकिन, मेरे लिए… एक बच्चे के लिए वो आपसे मिला हुआ चॉकलेट का बॉक्स था और मैं खा गया, और हजम भी हो गए। लेकिन, यह कहूंगा सर, उसका अर्क अभी तक मेरे पास है।’

गौरतलब है कि अक्षय कुमार की अगली रिलीज होने वाली फिल्म पैडमैन है, जिसका निर्देशन आर बा​ल्की कर रहे हैं, जो अपनी फिल्म में अमिताभ बच्चन को जरूर कास्ट करते हैं, भले ही छोटी सी झलक के रूप में ही क्यों ना हो।

शुरू से ही अनुमान लगाया जा रहा है कि अक्षय कुमार की पैडमैन में अमिताभ बच्चन का सरप्राइज कैमियो ओ सकता है।