इस अमेरिकी अभिनेत्री के कारण Twitter पर तैरने लगा #WomenBoycottTwitter हैशटैग

0
204

मुम्बई। सोशल मीडिया वेबसाइट Twitter पर हैशटैगों की अपनी दुनिया है, और उसका अपना एक प्रभाव है। इसलिए Twitter पर हैशटैग की लोकप्रियता आम बहस को खास बना देती है। एंजेलीना जॉली और ग्वेनेथ पाल्ट्रो के खुलासे से हार्वी वाइनस्टीन की मुश्किल बढ़ी!

शुक्रवार को भारतीय Twitter पर #WomenBoycottTwitter हैशटैग तैरने लगा। लेकिन, आपको जानकार हैरानी होगी कि इस हैशटैग के पीछे अमेरिकी अभिनेत्री रोज मैकगोवन हैं।

इस 44 वर्षीय अदाकारा को 2001 से 2006 के दौरान प्रसारित होने वाली अलौकिक ड्रामा सीरीज चार्मेड के पैग मैथ्यूज किरदार के लिए जाना जाता है।

अभिनेत्रियों के साथ होने वाले यौन उत्पीड़न पर भैरवी गोस्वामी की बोल्ड स्टेटमेंट

हाल ही में अमेरिकी अभिनेत्री रोज मैकगोवन ने हॉलीवुड फिल्म निर्माता हार्वी वाइनस्टीन पर बलात्कार करने का आरोप लगाया, जो पिछले कुछ दिनों से यौन शोषण और बलात्कार जैसे गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं।

TWITTER HAS SUSPENDED ME. THERE ARE POWERFUL FORCES AT WORK. BE MY VOICE. #ROSEARMY #whywomendontreport

A post shared by Rose McGowan (@rosemcgowan) on

इसके बाद बुधवार रात को ट्विटर की ओर से अमेरिकी अभिनेत्री रोज मैकगोवन का खाता कथित तौर पर अस्थायी रूप से बर्खास्त कर दिया गया।

ट्विटर के इस कदम से गुस्से हुईं हस्तियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अपना रोष प्रकट करने के लिए #WomenBoycottTwitter हैशटैग का सहारा लिया।

हालांकि, अभिनेत्री रोज मैकगोवन का खाता शुरू हो चुका है। अभिनेत्री रोज मैकगोवन ने अपने नये ट्वीटों में #StandWithWomen, #ROSEARMY जैसे हैशटैगों इस्तेमाल किया।

It’s been intense. Thanks for this #banksy

A post shared by Rose McGowan (@rosemcgowan) on

अभिनेत्री रोज मैकगोवन ने एनबीसी की एक रिपोर्ट पर हमला बोलते हुए कहा, ‘बलात्कारियों को जगह देना बंद करें। आपकी रिपोर्ट, जिसमें हार्वी वाइनस्टीन के पक्ष को शीर्षक बनाया गया है, से पता चलता है कि आप बलात्कार सभ्यता में किस तरह की भागीदारी अदा कर रहे हैं।’