एंजेलीना जॉली और ग्वेनेथ पाल्ट्रो के खुलासे से हार्वी वाइनस्टीन की मुश्किल बढ़ी!

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

न्यूयॉर्क। हॉलीवुड फिल्म निर्माता हार्वी वाइनस्टीन पर यौन शोषण का आरोप लगाने वालों में हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलीना जोली और ग्वेनेथ पाल्ट्रो भी शामिल हो चुकी हैं।

एंजेलीना जॉली और ग्वेनेथ पाल्ट्रो के सामने आने के बाद फिल्म निर्माता हार्वी वाइनस्टीन की पत्नी जॉर्जिना चैपमैन ने भी छोड़ने की घोषणा कर दी है, जो एक फैशन डिजाइनर हैं।

छह दिन लंबी चुप्पी के बाद पीपल मैगजीन से बात करते हुए फैशन डिजाइनर जॉर्जिना चैपमैन ने कहा, ‘मैं अपने पति से अलग होने जा रही हूं।’ बता दें कि जॉर्जिना चैपमैन हार्वे वेन्सटेन की दूसरी पत्नी हैं और 2007 में जॉर्जिना ने हार्वे वेन्सटेन के साथ वैवाहिक जीवन शुरू किया था।

दरअसल कुछ दिन पहले द न्यू यॉर्कर पत्रिका ने एक स्टोरी प्रकाशित की थी, जिसमें तीन महिलाओं ने हार्वी वाइनस्टीन पर बलात्कार करने के गंभीर आरोप लगाए थे। आरोप लगाने वाली महिलाओं में इटालियन अदाकारा एशिया अर्गेंटो भी शामिल थीं। हालांकि, हार्वी वाइनस्टीन के प्रतिनिधि की ओर से इस ख़बर का खंडन किया गया था।

लेकिन, इस मामले में एंजेलीना जॉली और ग्वेनेथ पाल्ट्रो के खुलासे से फिल्मकार हार्वे वेन्सटेन की मुश्किल बढ़ने वाली है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार जब ग्वेनेथ पाल्ट्रो 22 साल की थी, उसको अभिनेत्री से स्टार बनने का रोल प्राप्त हुआ। फिल्म निर्माता हार्वी वाइनस्टीन ने उसको अपनी फिल्म के लिए लीड अभिनेत्री के तौर पर हायर किया, जो जेन ऑस्टेन की एमा से प्रेरित थी।

फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले हार्वी वाइनस्टीन ने कथित तौर पर मीटिंग का बहाना बनाकर अदाकारा को पेनिनसुला बेवर्ली हिल्स होटल पर अपने सूट में बुलाया। मीटिंग खत्म होने पर ​फिल्म निर्माता ने ग्वेनेथ के हाथ पर हाथ रखकर रूम में आने के लिए संदेश दिया।

अभिनेत्री ग्वेनेथ पाल्ट्रो ने इंटरव्यू में कहा, ‘मैं डरी हुई थी, मैं बच्ची थी और मैं साइन कर चुकी थी।’ अभिनेत्री ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया कि वह यौन उत्पीड़न की शिकार हुई, और वो भी उस व्यक्ति द्वारा जिसने उसके कैरियर को प्रज्वलित किया और बाद में उसे अकादमी पुरस्कार जीतने में मदद की।

उधर, एंजेलीना जॉली ने कहा, ‘मैं भी यौवन में हार्वी वाइनस्टीन के ऐसे बर्ताव का शिकार हो चुकी हूं। नतीजन, मैंने उसके साथ आगे से कभी काम न करने का रास्ता चुना और दूसरों को भी सचेत किया, जब उसने ने ऐसा व्यवहार किया था।’

अभिनेत्री एंजेलीना जॉली ने आगे कहा, ‘महिला के साथ इस तरह का व्यवहार किसी भी क्षेत्र में और किसी भी देश में स्वीकार करने योग्य नहीं है।’

इसके अलावा नेशनल आॅर्गेनाइजेशन फॉर वुमेन ने मांग की है कि फिल्मकार हार्वी वाइनस्टीन की अकाडेमी आॅफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेस सदस्यता रद्द की जाए।

फिल्म जगत से जुड़े अन्य Updates लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, Twitter और Google Plus पर Join करें।