नाजायज संतान कहने वालों को नीना गुप्ता की बेटी मसाबा का करारा जवाब

Spread the love

मुम्बई। सोशल मीडिया पर आए दिन बड़ी हस्तियों को अनाप नशाप कहने का चलन सा शुरू हो चुका है। कोई भी बड़ी हस्ती देश के किसी भी मुद्दे पर अपनी बात न रखे, ऐसा माहौल बनाया जा रहा है।

लेकिन, अब बड़ी और सिने हस्तियां इस बात से परेशान होने की बजाय अनाप शनाप बकने वालों को मुंह तोड़ जवाब देने लगी हैं। इस फेहरिस्त में फिल्म अदाकारा नीना गुप्ता की डिजाइनर बेटी मसाबा गुप्ता का नाम भी शुमार हो चुका है।

दरअसल, हाल ही में नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता ने सप्रीम कोर्ट के पटाखों संबंधी आए फैसले के ट्वीट को री—​ट्वीट किया था। इसको लेकर कुछ लोगों ने मसाबा गुप्ता को अनाप शनाप शब्द कहे और मसाबा गुप्ता को नीचा दिखाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी।

इसके जवाब में मसाबा गुप्ता ने सोशल मीडिया पर खुला पत्र लिखते हुए परेशन करने वालों को फर्राटेदार उत्तर दिया। इस पत्र में मसाबा गुप्ता लिखती हैं, ‘मैं हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के पटाखों को बैन करने के समर्थन में एक ट्वीट को रीट्वीट किया, जैसे देश के दूसरे छोटे मोटे मामलों में करती हूंं। इसके साथ ही ट्रॉलिंग शुरू हो गई।

मुझे ‘अवैध संतान’ और ‘नाजायज वेस्ट इंडियन’ जैसे नामों से पुकारा गया। लेकिन, यह केवल मेरे सीने को गर्व से फूलाते हैं। मैं दो सबसे वैध शख्सियतों की अवैध उपज हूं। आप देखेंगे कि मैंने अपने जीवन को अपने तरीके से बेहतर बनाया है।’

For them ‘bastard kids’.🤡

A post shared by Masabs 🍒 (@masabagupta) on

अदाकारा नीना गुप्ता की बेटी आगे लिखती हैं, ‘मुझे दस साल की उम्र से ही ऐसे शब्दों से पुकारा गया है। मैं उसी समय से इन दो शब्दों को अख़बारों में पढ़ सकी, मैं प्रतिरोधी हूं।’

मसाबा गुप्ता आगे कहती हैं, ‘मेरी वैधता मेरे काम और मेरे द्वारा समाज में डाले जा रहे योगदान से आती है। तुम कोशिश कर सकते हो, लेकिन, तुम एक भी उंगली दोनों में से किसी पर नहीं उठा सकोगे।’

बता दें कि मसाबा गुप्ता वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता के प्रेम प्रसंग की निशानी हैं। नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स दोनों 1989 तक प्रेम संबंधों में रहे। 15 जुलाई 2008 को नीना गुप्ता ने विवेक मेहरा के साथ ब्याह किया।

Leave a Reply