इसलिये फिल्‍म निदे्रशन में कदम नहीं रखना चाहेंगे सूरज पंचोली

0
268

मुंबई। अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली ने सलमान खान प्रोडक्‍शन हाउस निर्मित फिल्म हीरो से बॉलीवुड डेब्यू किया था। पर, हीरो बॉक्‍स ऑफिस पर कोई करिश्‍मा नहीं दिखा सकी।

पहली फिल्‍म पिट जाने के कारण सूरज पंचोली के कैरियर पर सवालिया निशान लग गया। हालांकि, उम्मीदें अभी कायम हैं क्योंकि सूरज पंचोली निर्देशक प्रभुदेवा की अगली एक्शन कॉमेडी फिल्म में नज़र आने वाले हैं।

PR

बड़े निदे्रशकों की छात्रछाया में फिल्‍म निदे्रशन कला को करीब से देख चुके सूरज पंचोली यदि एक्टिंग में हिट नहीं रहे, तो क्या फिल्‍म निदे्रशन में कदम रखेंगे? इस सवाल पर सूरज पंचोली कहते हैं कि उन्हें निर्देशन में कोई दिलचस्पी नहीं है। हालांकि मुझ में धैर्य होने की वजह से कई लोगों ने मुझसे पूछा भी है कि क्या निर्देशन भी करेंगे, जिसमें धैर्य की बहुत जरूरत होती है, लेकिन मैं फिल्म निर्देशित नहीं करना चाहता।

फिल्म निर्देशन वन मैन शो होता है। निर्देशक को सेट के हर विभाग की हर दिन निगरानी करनी पड़ती है। हर दिन उन्हें आदेश देने होते हैं और ऐसा कई हफ्तों-महीनों तक करना पडता है। मैंने संजय सर (संजय लीला भंसाली) और कबीर सर (कबीर खान) को ऐसा कई महीनों तक करते हुए देखा है। दोनों ही फिल्‍मकार काफी बारीकी से अपना काम करते हैं।

सूरज पंचोली आगे कहते हैं कि कई बार तो लंच ब्रेक के बाद सेट पर माहौल एकदम सुस्त हो जाता है। लोगों को थकान और नींद आने लगती है, लेकिन निर्देशक केवल एकलौता शख्‍स होता है, जिसे हर किसी को हर बार काम के लिए प्रोत्साहित करना पड़ता है।

सूरज पंचोली कहते हैं, ‘मैं अपने कंधों पर यह जिम्मेदारी नहीं ले सकता, मुझे नहीं लगता कि मैं इतने लोगों को अकेले मैनेज कर सकता हूं। 200 लोगों को लेकर बड़ी सी फीचर फिल्म बनाने के बजाए शायद मैं पांच लोगों को लेकर एक शॉर्ट फिल्म बनाऊं।’

रिपोर्ट /अनिल बेदाग, मुम्‍बई