कौन बनेगा करोड़पति के नये सीजन में हुए कुछ बदलाव, 28 अगस्त से खेल शुरू

Spread the love

विजेता इनाम राशि पांच करोड़ से बढ़ाकर सात करोड़ हुई

मुम्बई। सोनी टेलीविजन का ​सवाल जवाब आधारित बेहद लोकप्रिय रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति तीन साल के लंबे अंतराल के बाद वापसी करने जा रहा है।

28 अगस्त 2017 से शुरू होने जा रहे कौन बनेगा करोड़पति के नौवें संस्करण को बुधवार शाम को लॉन्च किया गया। इस मौके पर कौन बनेगा करोड़पति की पूरी टीम उपस्थित हुई।

जानकारी के अनुसार कौन बनेगा करोड़पति के नौवें संस्करण में इनाम राशि पांच करोड़ की जगह सात करोड़ रुपये होगी, जिसमें सभी सरकारी कर शामिल होंगे।

कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर फिल्म प्रमोशन प्रतिबंधित होगा। इसकी जगह दर्शकों को असल जीवन के हीरोज से मिलवाया जाएगा, जो शो को मजेदार बनाएगा।

साथ ही, फोन अ फ्रेंड लाइफलाइन का फॉर्मेट बदला गया है। अब इसकी जगह वीडियो कॉल अ फ्रेंड की सुविधा होगी। कौन बनेगा करोड़पति के नौवें सीजन में 30 से 35 एपिसोड होने की संभावना है और अब से कौन बनेगा करोड़पति हर साल छोटे पर्दे पर दिखेगा।

सबसे अहम और दिलचस्प बात तो यह है कि इस बार शो को प्रतियोगी के साथ-साथ बाहर बैठे दर्शक भी जियो टीवी के मार्फत खेल सकते है। इस दौरान प्रतियोगी को मोबाइल स्क्रीन पर सवाल दिया जाएगा।

इस मौके पर उपस्थित अमिताभ बच्चन ने केबीसी के साथ अपने 17 साल लंबे सफर को याद किया। अमिताभ बच्चन ने कहा, जब कोई इस शो पर प्रतियोगिता के लिए आता है, तो मुझे लगता है कि जैसे मैंने उनको अपने घर पर न्यौता दिया।