वेब चैनल की सकारात्‍मक पहल, पीरियड्स के पहले दिन मिलेगी महिला कर्मियों को छुट्टी

Spread the love

मुम्‍बई। जी हां, बेहद लोकप्रिय यूट्यूब चैनल ‘ब्‍लश’ को चलाने वाली स्‍थानीय कंपनी कल्‍चरल मशीन ने सकारात्‍मक पहल करते हुए कंपनी में काम करने वाली महिला कर्मचारियों को पीरियड्स के पहले दिन छुट्टी देने की सकारात्‍मक पहल की है।

Blush Me

हाल ही में कल्‍चरल मशीन ने अपने यूट्यूब चैनल ब्‍लश डॉट मी पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पीरियड्स के दिनों में महिला कर्मचारी किस तरह महसूस करती हैं को जानने के लिए कंपनी के अंदर किए एक सर्वे को शामिल किया गया है।

इस सर्वे के बाद कंपनी प्रबंधन ने महिला अनुभवों को महसूस करते हुए पीरियड्स के पहले दिन महिला कर्मियों को छुट्टी देने की घोषणा की है।

इस वीडियो के शुरू में महिला कर्मचारी पीरियड्स के दिनों में होने वाली दिक्‍कतों को साझा करती हैं और वीडियो के अंत में कंपनी की ओर से घोषित छुट्टी पर खुशी जाहिर करती हुई दूसरी कंपनियों को भी ऐसा करने की अपील करती हैं।

कंपनी प्रबंधन इस फैसले को एक बदलाव के रूप में देखता है और महसूस करता है कि अब भारत में महिला शक्‍तिकरण पर केवल बात नहीं, बल्‍कि काम भी होगा।

कंपनी के सह संस्‍थापक वेंकेट प्रसाद कहते हैं, ‘हम सुनिश्‍चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि हमारे साथ काम करने वाले उत्‍साहित फील करें। जहां भारत जैसे देश में इस समय महिला शक्‍तिकरण पर बात हो रही है, वहां पर अब बात के साथ आगे बढ़कर काम करने की जरूरत है।’

More News

Leave a Reply