आज से शुरू होगी बॉक्‍स ऑफिस पर ‘जिज्ञासु’ जग्‍गा जासूस की अग्‍िनपरीक्षा

मुम्‍बई। भले ही हैंडसम छोरे रणबीर कपूर और बार्वी डॉल कैटरीना कैफ अभिनीत फिल्‍म जग्‍गा जासूस ने बॉक्‍स ऑफिस पर शुरूआती तीन दिनों में 30 करोड़ से ज्‍यादा की शानदार कमाई करते हुए आलोचकों का मुंह बंद कर दिया हो, पर, अभी भी जग्‍गा जासूस को अपनी निर्माण लागत वसूलने के लिए एक लंबी यात्रा तय करनी होगी।

फिल्म जगत से जुड़े अन्य Updates लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, Twitter और Google Plus पर Join करें।

जानकारी के मुताबिक अनुराग बासु निर्देशित फिल्‍म जग्‍गा जासूस ने शुक्रवार को 8.57 करोड़, शनिवार को 11.53 करोड़ और रविवार को 13.07 करोड़ रुपये का व्‍यवसाय किया, जो लगभग 33.17 करोड़ के आस पास पहुंचता है।

हालांकि, पहले सप्‍ताह अंत पर 33.17 करोड़ के आंकड़े को छूने के साथ ही फिल्‍म जग्‍गा जासूस ने हाफ गर्लफ्रेंड को हाईएस्‍ट ओपनिंग वीकेंड ग्रोसर सूची में एक कदम पीछे धकेल दिया है और खुद सातवें पायदान पर खड़ी हो गई।

इसके बावजूद भी जग्‍गा जासूस की मुश्‍किल कम नहीं होने वाली क्‍योंकि शुक्रवार, शनिवार और रविवार के बाद सोमवार को बड़ी बड़ी फिल्‍मों का भी बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन गिरने लगता है और यहां से फिल्‍म की लाइफटाइम कलेक्‍शन का एक अंदाजा सा आ जाता है।

यदि जग्‍गा जासूस सोमवार को बॉक्‍स ऑफिस पर अपना दबदबा बनाए रखने में असफल रहती है तो निर्माताओं को भारी नुकसान होने की संभावना है क्‍योंकि इस फिल्‍म को बॉक्‍स ऑफिस पर पहुंचने के लिए लगभग 110 करोड़ रुपये की लागत आई है। कहा जा रहा है कि इसमें रणबीर कपूर, अनुराग बासु की फीस शामिल नहीं है।

यकीनन, फिल्‍म जग्‍गा जासूस रणबीर कपूर की बॉम्‍बे वेलवेट तो नहीं कहलाएगी। लेकिन, बर्फी जैसा करिश्‍मा दिखाए सके, ऐसी भी उम्‍मीद बहुत कम है क्‍योंकि जग्‍गा जासूस के पास वक्‍त बहुत कम है और अब भी बॉक्‍स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्‍मों का सामना करना पड़ रहा है।


अगले सप्‍ताह टाइगर श्रॉफ अभिनीत मुन्‍ना माइकल बॉक्‍स ऑफिस पर उतरेगी। यदि फिल्‍म मुन्‍ना माइकल की स्‍टोरी लाइन शानदार हुई तो फिल्‍म जग्‍गा जासूस की कमाई पर ब्रेक लग जाएगा और यदि मुन्‍ना माकइल दर्शकों का दिल जीतने में असफल हुई तो जग्‍गा जासूस की निकल पड़ेगी।

वैसे अगर निर्माता निर्देशक इस फिल्‍म को 55 से 65 करोड़ के बजट में बना लेते तो फिल्‍म फायदे का सौदा साबित हो सकती थी। हालांकि, अब भी अगर फिल्‍म 70 से 80 करोड़ के बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन तक पहुंच जाती है तो जग्‍गा जासूस निर्माताओं को हल्‍की सी राहत की सांस लेने को मिल सकती है।

More News