अब इंदौर शहर से उठी आवाज, फिल्‍म इंदू सरकार का प्रदर्शन रोको

Spread the love

मुम्‍बई। फिल्‍म निर्देशक मधुर भंडारकर निर्देशित फिल्‍म इंदू सरकार, जो 28 जुलाई 2017 को रिलीज होनी है, की मुश्‍किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

ख़बर मिली है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फिल्‍म इंदू सरकार का विरोध करते हुए इंदौर शहर में इसके प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक सिने सर्किट एसोसिएशन और सिने गृह संचालन को लिखे पत्र में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इंदौर में फिल्‍म इंदू सरकार का प्रदर्शन रोकने की अपील की है।

इंदौर शहर कांग्रेस ने लिखा, ‘यदि फिल्‍म का प्रदर्शन इंदौर शहर में होता है, तो कांग्रेस कार्यकर्ता थिएटर्स के बाहर रोष प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए सिनेमा घर मालिक जिम्‍मेदार होंगे।’

कांग्रेस शहरी महामंत्री विवेक खंडेलवाल और गिरीश जोशी की ओर से जारी प्रेस बयान में कहा, ‘शहर में फिल्‍म का प्रदर्शन रोकने के लिए बैठकों का दौर शुरू कर दिया गया है। सिने सर्किट एसोसिएशन एवं सिने संचालकों को चेतावनी पत्र भेज दिए गए हैं कि इस फिल्‍म का प्रदर्शन न करें, वरना उग्र आंदोलन किया जाएगा। साथ ही अनुपम खेर और मधुर भंडारकर के पुतले फूंके जाएंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस की ओर से फिल्‍म इंदू सरकार का विरोध ट्रेलर रिलीज होने के बाद से निरंतर किया जा रहा है। इस मामले में मुम्‍बई कांग्रेस से संबंधित नेताओं ने फिल्‍म इंदू सरकार की स्‍पेशल स्‍क्रीनिंग की मांग रखी है।

हालांकि, मधुर भंडारकर स्‍वीकार कर चुके हैं कि फिल्‍म 30 फीसद असली ऐतिहासिक तथ्‍यों पर आधारित है और 70 फीसद फिल्‍म कल्‍पना पर आधारित है। लेकिन, कांग्रेस पार्टी निरंतर फिल्‍म का विरोध कर रही है और कांग्रेस कार्यकर्ता फिल्‍म को प्रतिबंधित करने के लिए तत्‍पर हैं।

चलते चलते… 1975 के आपातकाल आधारित फिल्‍म इंदू सरकार में नील नितिन मुकेश संजय गांधी की भूमिका निभा रहे हैं जबकि सुप्रिया विनोद इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी। कीर्ति कुल्‍हारी ऐसी लड़की का किरदार अदा कर रही हैं, जो सरकार की तानाशाही के खिलाफ आवाज बुलंद करती है।

More News

Leave a Reply