इंदू सरकार के विरोध में उतरे कांग्रेसी, मधुर भंडारकर को रद्द करना पड़ा प्रचार कार्यक्रम

0
246

पुणे। फिल्‍म निर्देशक मधुर भंडारकर और इंदू सरकार की स्‍टार कास्‍ट को पुणे से बैरंग लौटना पड़ा, जो शहर में फिल्‍म इंदू सरकार का प्रचार के लिए पहुंची थी।

दरअसल, फिल्‍मकार मधुर भंडारकर और इंदू सरकार के कलाकार उस समय मुश्‍किल स्‍थिति में फंस गए, जब पुणे के एक होटल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर इंदू सरकार की टीम का विरोध करना शुरू कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार फिल्‍मकार मधुर भंडारकर और इंदू सरकार की स्‍टार कास्‍ट स्‍थानीय एक शिक्षा संस्‍थान में फिल्‍म प्रचार के लिए आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करने वाली थी। इस बारे में जैसे ही पुणे शहर के कार्यकर्ताओं को जानकारी मिली, वैसे ही कांग्रेसी कार्यकर्ता उस होटल के बाहर पहुंच गए, जहां पर मधुर भंडारकर और उसकी टीम रुकी हुई थी।

फिल्‍म निर्देशक मधुर भंडारकर ने ट्विटर पर मसले की जानकारी देते हुए कहा, ‘मैं और मेरी टीम होटल के कमरे में बंधक बनकर रह गए हैं। हमको अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ रहा है। होटल प्रबंधन ने हमसे कमरे से कदम बाहर नहीं निकालने को कहा है क्योंकि कार्यकर्ता यहां दोपहर एक बजे से ही जमा हैं।’

इस मामले में पुलिस कमिश्‍नर रश्‍मि शुक्‍ला को हस्‍तक्षेप करना पड़ा। पुणे सिटी पुलिस ने डीएसपी मुंडे के नेतृत्‍व में टीम को सुरक्षित होटल से बाहर निकाला। मधुर भंडारकर ने पुणे सिटी पुलिस का शुक्रिया अदा किया।

गौरतलब है कि मधुर भंडारकर की फिल्‍म इंदू सरकार 1975 के आपातकाल पर आधारित है। इस फिल्‍म पर इंदिरा गांधी और संजय गांधी की छवि धूमिल करने के आरोप लग रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से जगह जगह इस फिल्‍म को लेकर विरोध प्रकट किया जा रहा है।