इंदू सरकार का ट्रेलर : इमरजेंसी की त्रासदी और जनाक्रोश से लबालब

0
227

मधुर भंडारकर की बहुप्रतीक्षित फिल्‍म इंदू सरकार का ट्रेलर शुक्रवार को यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया। 1970 के दशक दौरान भारत में इंदिरा गांधी के शासन में लगी इमरजेंसी आधारित फिल्‍म इंदू सरकार का ट्रेलर इमरजेंसी की त्रासदी और जनाक्रोश को प्रदर्शित करता है।

 

ट्रेलर की शुरूआत एक रेडियो संदेश से होती है, जो देश में इमरजेंसी शासन लागू होने की सूचना देता है। इसके बाद धमाकेदार संवाद इमरजेंसी में इमोशन नहीं, मेरे ऑर्डर चलते हैं से नील नितिन मुकेश की एंट्री होती है, जो संजय गांधी की भूमिका निभा रहे हैं।

रेड फोर्ट ट्रायल्‍स आधारित फिल्‍म रागदेश का पोस्‍टर रिलीज

ट्रेलर में ज्‍यादा कैमरा नील नितिन मुकेश और कीर्ति कुल्हारी पर ही केंद्रित रहा है। संजय गांधी के करूर शासन को टक्‍कर देने वाली महिला के किरदार में पिंक कन्‍या कृति कुल्‍हारी अच्‍छी लग रही हैं।

ट्रेलर देखकर कह सकते हैं कि मधुर भंडारकर बड़े पर्दे पर धमाकेदार वापसी करने जा रहे हैं। लेकिन, संजय गांधी के किरदार को पूरी तरह नकारात्‍मक दिखाया गया है, जो विवाद का कारण बन सकता है।

फिल्‍म इंदू सरकार के संवादों पर काफी शिद्दत से काम किया गया है। लगता है कि मधुर भंडारकर ने पूरे राष्‍ट्रवादी लेखकों से संवाद लिखवाए हैं। कीर्ति कुल्‍हारी पर जेल के अंदर होने वाले जुल्‍मों को भी काफी बारीकी से शूट किया गया है।

उम्‍मीद है कि 28 जुलाई 2017 को मधुर भंडारकर की इंदू सरकार तिग्‍मांशु धुलिया की रागदेश और अनीस बज्‍मी की मुबारकां को कड़ी टक्‍कर देने में सफल होगी।