गूगल डूडल में 81वें जन्‍मदिवस पर छाईं फिल्‍म अभिनेत्री नूतन

0
336

मुम्‍बई। जैसा कि हम जानते हैं कि विश्‍व प्रख्‍यात इंटरनेट सर्च इंजन गूगल समय समय पर महान लोगों व दिनों को ध्‍यान में रखकर अपना डूडल तैयार करता है। 4 जून 2017 का गूगल डूडल बॉलीवुड अदाकारा नूतन के नाम है, जो अपनी अद्भुत अदाकारी के लिए जानी जाती हैं।

गूगल ने अभिनेत्री के 81वें जन्‍मदिवस के मौके पर डूडल में अदाकारा नूतन के हावभावों को GOOGLE के ‘OO’ के जरिए दिखाया है। गूगल का डूडल भारत के हर कोने में दिखाई पड़ेगा।

बता दें कि नूतन ने अपने फिल्‍मी कैरियर में 70 से हिंदी फिल्‍मों में काम किया और 5 से अधिक फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार हासिल किए। दिलचस्‍प बात तो यह है कि नूतन के इस रिकॉर्ड को 2011 में उनके परिवार से संबंध रखने वाली अदाकारा काजोल, जो रिश्‍ते में नूतन की भांजी लगती हैं, ने तोड़ा।

जानकारी के अनुसार 4 जून 1936 को मुम्‍बई में जन्‍मीं अदाकारा नूतन का देहांत 21 फरवरी 1991 को हुआ, तब अभिनेत्री 54 साल की थीं और ब्रेस्‍ट कैंसर से लड़ रही थीं। अभिनेत्री नूतन का बेटा भी अभिनय की दुनिया में है और मोहनीश बहल के नाम से जाना जाता है। नूतन का जन्‍म करमसेन समर्थ के घर हुआ और अभिनेत्री ने रजनीश बहल, जो सेना में थे, से वैवाहिक जीवन शुरू किया।

जब नूतन ने फिल्‍म अभिनेता संजीव कुमार को जड़ा खुलेआम थप्‍पड़

कहते हैं कि नूतन ने बॉलीवुड एक्‍टर संजीव कुमार को फिल्‍म सेट पर सरेआम थप्‍पड़ जड़ दिया था। वैसे तो संजीव कुमार और नूतन के बारे में कहा जाता है कि दोनों सेट पर अपने को-स्‍टार से अधिक बात नहीं करते थे। लेकिन, फिल्‍म देवी की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार और नूतन दोनों काफी अच्‍छे दोस्‍त बन गए थे।

मीडिया में दोनों के अफेयर के किस्‍से भी तैरने लगे थे। हालांकि, उस समय नूतन शादीशुदा थीं और उनके पति रजनीश बहल को ऐसी ख़बरों से काफी परेशानी होती थी।

एक दिन फिल्‍म शूटिंग के दौरान नूतन को लगा कि संजीव कुमार उनकी ओर गलत नजर से देख रहे हैं। इस बात पर नूतन का पारा चढ़ गया और गुस्‍से में आकर नूतन ने कथित तौर पर संजीव कुमार को सरेआम फिल्‍म सेट पर थप्‍पड़ जड़ दिया। कहते हैं कि इस हादसे के बाद संजीव कुमार सदमे में चले गए और उनको इस सदमे से बाहर आने में काफी लंबा वक्‍त लगा।