पाक में नहीं, पर, इस देश में बड़े पैमाने पर रिलीज हो सकती है ‘ट्यूबलाइट’

0
214

मुम्‍बई। अभिनेता सलमान खान अभिनीत फिल्‍म ट्यूबलाइट, जिसका टीजर 2 दिन बाद रिलीज होने जा रहा है, का ईद के मौके पर पाकिस्‍तान में रिलीज होना मुश्‍किल है। हालांकि, एक अन्‍य देश में इस को बड़े पैमाने पर रिलीज करने की तैयारी चल रही है।

सूत्रों के अनुसार पाकिस्‍तान में सलमान खान की ट्यूबलाइट ईद के मौके पर रिलीज नहीं होगी क्‍योंकि पाकिस्‍तान फिल्‍म डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स एसोसिएशन और पाकिस्‍तान फिल्‍म प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने फिल्‍म रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। दरअसल, संघीय सूचना मंत्रालय ने 2010 में फैसला लिया था कि मुस्‍लिम त्‍योहारों के समय किसी भी बाहरी फिल्‍म को रिलीज होने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।

इस मामले में एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून से बात करते हुए शोर शराबा फिल्‍म के निर्माता सोहैल खान ने कहा, ‘यदि सरकार सलमान खान की ट्यूबलाइट को रिलीज करने की स्‍वीकृति देती है, तो वह अपना रोष प्रकट करने के लिए अपनी फिल्‍म शोर शराबा को रिलीज नहीं करेंगे।’

ऐसे में पाकिस्‍तान में ट्यूबलाइट का रिलीज होने मुश्‍किल सा लग रहा है। मगर, फिल्‍म निर्माता निर्देशक कबीर ख़ान की नजर फिल्‍म ट्यूबलाइट को चीन में रिलीज करने की तैयारी चल रही है क्‍योंकि बजरंगी भाईजान को चीन में काफी अच्‍छा समर्थन मिला था।

सूत्रों के मुताबिक सलमान खान ट्यूबलाइट का प्रचार करने के लिए चीन के शहरों की यात्रा कर सकते हैं। वैसे ही फिल्‍म की लीडिंग एक्‍ट्रेस जू जू चीन से संबंध रखती हैं और फिल्‍म ट्यूबलाइट भारत चीन युद्ध पर आधारित बताई जा रही है। पिछले दिनों मीडिया से बातचीत करते हुए कबीर खान ने चीन में फिल्‍म को बड़े पैमाने पर रिलीज करने की संभावनाओं पर मोहर लगाई थी।