दोस्‍ती और स्‍वच्‍छता पर होगी राकेश मेहरा की अगली फिल्‍म, यहां देखें फर्स्‍ट लुक

0
301

मुम्‍बई। जी हां, रंग दे बसंती फिल्‍मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा अपनी अगली फिल्‍म मेरे प्‍यारे प्राइम मिनिस्‍टर की शूटिंग शुरू कर चुके हैं, जो मुम्‍बई के स्‍लम इलाकों में शूट की जाएगी।

फिल्‍म की कहानी स्‍थानीय स्‍लम इलाकों में रहने वाले चार बच्‍चों के इर्दगिर्द घूमेगी। फिल्‍म में आठ वर्षीय कहैन्‍या अपनी सिंगल और यंग मदर के लिए एक शौचालय बनाना चाहता है। फिल्‍म में मां का किरदार राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार प्राप्‍त कर चुकीं अदाकारा अंजलि पाटिल निभाएंगी।

जारी प्रेस बयान के अनुसार राकेश मेहरा ने लगभग 3 साल पहले अहमदाबाद की एक समाज सेवी संस्‍था के साथ महात्‍मा गांधी आश्रम की मुलाकात ली थी। इस दौरान महात्‍मा गांधी के स्वच्‍छता अभियान से प्रेरित होकर नगर निगम के स्‍कूलों में पहले साल 20 टॉयलेट बनवाए थे और अगले दो सालों के दौरान 800 से अधिक टॉयलेटों का निर्माण किया गया था।

फिल्‍मकार के अनुसार यह कहानी उनके जेहन में पिछले तीन साल से विचारों की धीमी आंच पर पक रही थी और फिल्‍म को शूट करने के लिए स्‍थलों की खोज में एक महीने से भी ज्‍यादा का समय लगा।

उम्‍मीद करते हैं कि फिल्‍मकार राकेश मेहरा मेरे प्‍यारे प्राइम मिनिस्‍टर जैसे रंग दे बसंती जैसा जादू छोड़ने में कामयाब होंगे।