क्या आपको पता है? यह मुस्‍लिम सिने तारिकाएं हिंदू परिवारों की बहूएं बनीं

ऐसा नहीं कि बॉलीवुड में केवल हिंदू अभिनेत्रियां मुस्‍लिम फिल्‍म स्‍टारों के साथ शादी करती हैं। बॉलीवुड में ऐसे भी कई घर हैं, जहां पर मुस्‍लिम परिवार में जन्‍मीं लड़कियां हिंदू परिवार की बहूएं बनी। जी हां, आज आपको कुछ ऐसे ही चेहरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जो मुस्‍लिम परिवार से हिंदू परिवार में शादी करके आए।

फिल्‍मी कैफे की यह रिपोर्ट उन लोगों की आंखें खोलेगी, जो समाज को आमिर खान किरण राव और करीना कपूर सैफ अली खान का ब्‍याह दिखाकर लव जेहाद जैसे बकवास शब्‍द को मजबूत करने की कोशिश करते हैं।

फिल्म जगत से जुड़े अन्य Updates लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, Twitter और Google Plus पर Join करें।

नरगिस 
सुनील दत्‍त की पत्‍नी नरगिस कोलकत्‍ता के एक मुस्‍लिम परिवार में जन्‍मीं थीं, उनका असली नाम फातिमा राशिद है। मगर, दिलचस्‍प बात तो यह है कि नरगिस का परिवार मूल रूप से पंजाबी हिंदू था, जिसने बाद में इस्‍लाम धर्म अपना लिया था, जो रावलपिंडी पाकिस्‍तान से संबंध रखता था।

मान्‍यता 
जी हां, संजय दत्‍त की पत्‍नी मान्‍यता दत्‍त भी मुस्‍लिम परिवार से संबंध रखती हैं। पूर्व मॉडल मान्‍यता का असली नाम दिलनवाज शेख है, जो मुम्‍बई में जन्‍मीं और दुबई में पली बढ़ी हुईं। दुबई से बॉलीवुड में किस्‍मत अजमाने आईं और तलाकशुदा संजय दत्‍त के साथ 2008 में वैवाहिक जीवन शुरू किया। मान्‍यता दत्‍त पहले सी ग्रेड फिल्‍मों में काम करती थीं और मान्‍यता नामक प्रकाश झा की गंगाजल से पड़ा।

मधुबाला
नील कमल से बातौर मुख्‍य अभिनेत्री बॉलीवुड में कदम रखने वाली मधुबाला का असली नाम मुमताज जहां देल्‍हवी था। अपने समय की खूबसूरत अदाकारा मधुबाला ने पार्श्‍व गायक किशोर कुमार से 1960 में शादी की और 1969 में दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेत्री मधुबाला किशोर कुमार की दूसरी पत्‍नी थी और किशोर कुमार ने चार शादियां की।

नेहा
फिल्‍म अभिनेता मनोज बाजपेयी की पत्‍नी नेहा का असली नाम शबाना रजा है, जो अभिनेता बॉबी देओल के साथ फिल्‍म करीब में नजर आई थीं। कहा जाता है कि नेहा के साथ मनोज बाजपेयी की दूसरी शादी है क्‍योंकि संघर्ष के दिनों में ही मनोज बाजपेयी का पहला वैवाहिक जीवन खत्‍म हो गया था।

सोहा अली खान
नवाब मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर की बेटी सोही अली खान, जो फिल्‍म अभिनेत्री हैं, ने 2015 में अभिनेता कुणाल खेमू के साथ वैवाहिक जीवन की शुरूआत की, जो लंबे समय से प्रेम संबंधों में थे। ख़बर है कि जल्‍द ही सोहा अली खान मां बनने वाली हैं।

अलवीरा और अर्पिता खान*
सलमान खान की सगी बहन अलवीरा खान ने 1995 में बॉलीवुड फिल्‍म निर्माता निर्देशक और अभिनेता अतुल अग्‍निहोत्री के साथ वैवाहिक जीवन की शुरूआत की और इस रिश्‍ते से अलवीरा को दो बच्‍चे भी हैं। वहीं, सलमान खान की दत्‍तक बहन अर्पिता खान ने कुछ समय पहले ही आयुष शर्मा से शादी की है, जो हिमाचल प्रदेश के राजनीति घराने से संबंध रखते हैं।

क्‍या फिल्‍म जगत धर्म और जात की लकीर को मिटाकर रिश्‍ते बनाता है? इस बारे में आपकी क्‍या राय है? हम से जरूर शेयर करें।

– कुलवंत हैप्‍पी, अहमदाबाद, गुजरात
युवारॉक्‍स डॉट कॉम संचालक

*अर्पिता और अलवीरा सिने तारिकाएं नहीं, लेकिन, सलमान खान जैसे सुपरस्‍टार की बहनें हैं।

Image Souce : Movies, Instagram Account