इन फिल्‍म सितारों को ऑफर हुई थी फिल्‍मकार एसएस राजामौली की बाहुबली

फिल्‍म जगत में ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि किसी फिल्‍म कलाकार द्वारा ठुकरायी फिल्‍म किसी दूसरे फिल्‍म कलाकार को सुपर स्‍टार बना गई।

फिल्‍म अभिनेता अरमान कोहली की छोड़ी फिल्‍म दीवाना ने शाह रुख खान को रातोंरात सुपर स्‍टार बना दिया। देवानंद और राज कुमार की ठुकरायी फिल्‍म जंजीर ने अमिताभ बच्‍चन को स्‍टार बनाया। बाहुबली ने इस कारवां को आगे बढ़ाया है।

फिल्म जगत से जुड़े अन्य Updates लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, Twitter और Google Plus पर Join करें।

जी हां, फिल्‍म बाहुबली को फिल्‍मकार एसएस राजामौली हिंदी में बड़े पैमाने पर बनाना चाहते थे और अन्‍य भाषाओं में डब करना चाहते थे। मगर, हिंदी सिने जगत की ओर से जवाब में नहीं मिलने के कारण बात बन न सकी और बाहुबली ने प्रभास, राणा दग्गुबाती, राम्‍या कृष्‍णन, अनुष्‍का शेट्टी, सत्‍याराज जैसे सितारे दे दिए।

आपको जानकार हैरानी होगी कि प्रभास का किरदार ऋतिक रोशन को ऑफर हुआ था। ऋतिक रोशन को पटकथा भेजकर एसएस राजामौली ने पटकथा सुनाने का समय तक भी मांगा था। मगर, एसएस राजामौली के हाथ निराशा लगी। यदि आप बाहुबली 1 को गौर से देखेंगे तो आप को प्रभास द्वारा किए कुछ सीनों में ऋतिक रोशन की कमी खलेगी या ऋतिक रोशन की छाया दिखेगी।

कुछ ऐसा ही जॉन अब्राहम के मामले में हुआ। बाहुबली निर्देशक जॉन अब्राहम को राणा दग्‍गुबाती के किरदार में फिट करना चाहते थे। अभिनेता जॉन अब्राहम को बाहुबली की पटकथा तक भेजी गई। मगर, डिशूम अभिनेता ने फिल्‍म में कोई दिलचस्‍पी नहीं दिखाई।

सोनम कपूर ने नेहा धूपिया के साथ एक रेडियो चैट में स्‍वीकार किया था कि उसने फिल्‍म बाहुबली नहीं देखी, लेकिन, उसने बाहुबली की पटकथा सुनी है क्‍योंकि उसको यह फिल्‍म ऑफर हुई थी। कहा जा रहा है कि सोनम कपूर को तमन्‍ना भाटिया के किरदार के लिए फिल्‍म बाहुबली में लेने का विचार था।

राम्‍या कृष्‍णन, जो बाहुबली में महारानी शिवगामी बनी हैं, वाला किरदार पहले पहल श्रीदेवी को ऑफर किया गया था। श्रीदेवी को पटकथा पसंद आ गई थी। मगर, श्रीदेवी और फिल्‍म निर्माताओं में मेहनताने को लेकर बात बन न सकी और अंत श्रीदेवी का किरदार राम्‍या कृष्‍णन के हाथ लग गया।

फिल्‍म बाहुबली का सबसे अहम किरदार कटप्‍पा, जो सत्‍याराज ने निभाया, मलयालम फिल्‍मों के अमिताभ बच्‍चन कहे जाने वाले मोहन लाल को ऑफर हुआ था। लेकिन, मोहन लाल फिल्‍म को लंबा समय देने के लिए तैयार नहीं थे क्‍योंकि मोहन लाल के पास पहले ही कई फिल्‍में लाइन में थी।

बाहुबली में देवसेना, जो किरदार अनुष्‍का शेट्टी ने निभाया, का किरदार दक्षिण की खूबसूरत और प्रतिभावान अभिनेत्री नयनतारा को ऑफर हुआ था। लेकिन, अभिनेत्री नयनतारा के पास काफी सारे प्रोजेक्‍ट होने के कारण उतना समय नहीं था, जितना फिल्‍म बाहुबली के लिए चाहिये था।

गौरतलब है कि एसएस राजामौली निर्देशित फिल्‍म बाहुबली 2 भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर 1000 करोड़ की कमाई के आंकड़े को पार करने वाली पहली फिल्‍म बनने के करीब है। बता दें कि फिल्म बाहुबली 2 ने विश्‍व भर में 1425 करोड़ की कमाई कर ली है। और वहीं, भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍म बाहुबली 2 910 करोड़ के आंकड़े को पार कर चुकी है।