चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर दंगल की धूम, 1000 करोड़ के क्‍लब की ओर

मुम्‍बई। जी हां, आमिर खान अभिनीत दंगल, जो 5 मई 2017 को चीन में रिलीज हुई थी, ने चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर धूम मचा रखी है। फिल्‍म दंगल 13 दिनों के अंदर 500 करोड़ के चौंकाने वाले आंकड़े के करीब पहुंच चुकी है।

फिल्म जगत से जुड़े अन्य Updates लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, Twitter और Google Plus पर Join करें।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिल्‍म दंगल ने चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर 13वें दिन बुधवार को 27.33 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्‍शन करते हुए 485.54 करोड़ के आंकड़े को छू लिया है।

द वॉल स्‍ट्रीट जर्नल से बातचीत करते हुए ई स्‍टार्स एंटरटेनमेंट, जिसके पास चीन में फिल्‍म वितरण का अधिकार है, के जनरल मैनेजर He Wei ने कहा, ‘मैंने सोचा था कि फिल्‍म 200 मिलीयन युआन खींच पाएगी। लेकिन, अब लगता है कि कम से कम फिल्‍म दंगल अगले दो हफ्तों तक बॉक्‍स ऑफिस पर टिकी रहेगी और 1 बिलीयन युआन के रिकॉर्ड को ब्रेक करेगी।’

भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर दंगल ने 387 करोड़ का कलेक्‍शन किया था और उम्‍मीद की जा रही थी कि अभिनेता आमिर खान की दंगल 400 करोड़ के कीर्तिमान को टच करेगी।

चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर दंगल की कमाई को देखते हुए लगता है कि आमिर खान अभिनीत फिल्‍म दंगल विश्‍व भर में कमाई के मामले में 1000 करोड़ के क्‍लब में आसानी से प्रवेश कर जाएगी।

दंगल को चीन में 9000 स्‍क्रीनों पर रिलीज किया गया था। इससे पहले आमिर खान की फिल्‍म पीके ने चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर 193 करोड़ का कारोबार किया था।